Home देश मथुरा के नंदभवन में आकर धोखा दे पढ़ गए नमाज, फोटो हुईं वायरल तो मचा हल्‍ला, मुकदमा दर्ज

मथुरा के नंदभवन में आकर धोखा दे पढ़ गए नमाज, फोटो हुईं वायरल तो मचा हल्‍ला, मुकदमा दर्ज

आगरा। मथुरा के नंदभवन में अजब वाकया हुआ। दिल्‍ली से आए मुस्लिम युवकों ने खुद को धार्मिक सदभाव का वाहक बताकर मंदिर में धर्म और अध्‍यात्‍म पर चर्चा की और ब्रज में चौरासी कोस की परिक्रमा का हवाला दिया। संतों ने भी उनका स्‍वागत किया।

मंदिर से निकलने के बाद युवकों ने नमाज पढ़ने के फोटो वायरल किए तो हल्‍ला मच गया है। नंदभवन परिसर में नमाज पढ़ते हुए दो युवकों के इंटरनेट मीडिया पर फोटो वायरल हुए तो लोग सन्न रह गए हैं। गोस्वामी समाज के लोगों ने नमाज पढ़ने के बाद इंटरनेट मीडिया पर फोटो वायरल करने की घटना की निंदा की है। साथ ही नंदगांव पुलिस चौकी पर पहुंचकर फैजल खान नामक एक युवक के खिलाफ तहरीर दी है। इस पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

- Advertisement -

नंदभवन के सेवायतों ने बताया कि दिल्ली निवासी फैजल खान सद्भावना और भाईचारे का प्रतीक बनकर ब्रज चौरासी कोस यात्रा पर अपने तीन दोस्तों के साथ निकले हैं। वह 29 अक्टूबर की दोपहर करीब 11 बजे नंदगांव स्थित नंदभवन पहुंचे थे। यहां उन्होंने श्रीराम चरित मानस की चौपाईयां भी सुनाई। ठाकुर जी के प्रति अपना प्रेम और अनुराग भी दिखाया। मंदिर सेवायत कान्हा गोस्वामी ने बताया कि दर्शन करने के बाद फैजल खान के साथ आध्यात्मिक चर्चा भी हुई।

सेवायतों ने फैजल खान को दोपहर में राजभोग का प्रसाद लेकर जाने को बोला था। इसलिए वह शाम के समय अपने दोस्तों के साथ ब्रज चौरासी कोस यात्रा पर निकल गए। दो दिन बाद फैजल खान ने नंदभवन में नमाज अदा करते हुए फोटो जब इंटरनेट मीडिया पर वायरल किए तो सभी सकते में आ गए। आचार्य हरिमोहन गोस्वामी ने कहा कि फैजल खान की नंदलाला के चरणों में श्रद्धा उनकी भक्ति है, मगर नमाज अदा करते हुए फ़ोटो वायरल करना पाखंड की श्रेणी में आता है। गोस्वामी समाज इसकी निंदा करता है।

- Advertisement -
यह भी पढ़े :  कोरोना से निपटने के लिए केंद्र ने कसी कमर, यूपी-पंजाब और हिमाचल भेजी गईं हाई लेवल टीमें

सेवायत गौरव गोस्वामी ने नंदगांव चौकी में जाकर फैजल खान के खिलाफ तहरीर दी है। चौकी प्रभारी मनमोहन शर्मा ने बताया कि गोस्वामी समाज के संभ्रांत लोगों ने तहरीर दी है, जिसमें उनका कहना है कि फैजल खान ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने का प्रयास किया है। मामला गंभीर है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपितों की तलाश की जा रही है। सेवायत कान्हा गोस्वामी की तहरीर पर फैजल खान, चांद मोहम्मद, आलोक रतन और नीलेश गुप्ता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। ये चारों नई दिल्ली की संस्था खुदाई खिदमतगार से जुड़े हैं।

यह भी पढ़े :  पिछले 24 घंटों में संक्रमण के करीब 45 हजार नए मामले, 524 की गई जान

मंदिर परिसर की शुद्धि को हवन

- Advertisement -

नंदभवन में मुस्लिम युवकों के नमाज पढ़े जाने का मामला खुलने के बाद सोमवार सुबह गोस्‍वामी समाज ने परिसर की शुद्धि के लिए हवन आरंभ करा दिया है। मंदिर से जुड़े लोगों के अलावा दूसरे लोग भी इसमें शामिल हुए हैं और मुस्लिम युवकों द्वारा दिए गए धोखे की निंदा की जा रही है।

- Advertisement -

Leave a Reply

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,262FansLike
7,044FollowersFollow
786FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण संबंधी कानून आज से लागू, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने दी मंजूरी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 लागू हो गया है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने...
यह भी पढ़े :  कोरोना का असरः कर्नाटक में दिसंबर में नहीं खुलेंगे स्कूल

राज्यों सरकारों से सुप्रीम कोर्ट नाराज, कहा- राजनीति से ऊपर उठकर कोविड-19 को करो काबू

देश में कोरोना के लगातार बिगड़ रहे हालात को लेकर  उच्चतम न्यायालय ने राज्य सरकारों का फटकार लगाई। कोर्ट ने कहा क कोविड-19 के...

PM मोदी के अहंकार ने जवान और किसान को आमने सामने खड़ा कर दिया: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों को दिल्ली आने से रोकने के लिए सैनिकों के इस्तेमाल की आलोचना करते हुए कहा है...

CM शिवराज के निर्देश के बाद ईरानियों के अवैध कब्जे पर चला बुल्डोजर, भारी पुलिस बल तैनात

भोपाल: भोपाल में ईरानियों के अवैध कब्जे पर आज जिला प्रशासन की टीम बड़ी कार्रवाई कर रही है। इसके मद्देनजर पुलिस की टीम ने...

सरकार की सख्ती पर भड़के किसान, जैजी बी और दिलजीत ने ‘वाहेगुरु’ के आगे की अरदास

जालंधर: केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ 'दिल्ली चलो' मार्च के तहत किसानों का आंदोलन जारी है। इस बीच दिल्ली सरकार ने...
x