Home देश अहमद पटेल के निधन पर पीएम मोदी, सोनिया गांधी समेत कई नेताओं ने जताया दुख

अहमद पटेल के निधन पर पीएम मोदी, सोनिया गांधी समेत कई नेताओं ने जताया दुख

नई दिल्ली।  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल का आज निधन हो गया है। वह 71 साल के थे। अहमद पटेल एक महीने पहले कोरोना संक्रमित हुए थे। इसके बाद उनका गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। उन्हें 15 नवंबर को आईसीयू में भर्ती कराया गया था। अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल ने ट्वीट कर उनकी मौत की जानकारी दी।  फैजल पटेल के मुताबिक उनके पिता अहमद पटेल का आज सुबह 3 बजकर 30 मिनट पर निधन हुआ। अहमद पटेल के निधन पर पीएम मोदी, राष्ट्रपति और सोनिया गांधी समेत कई नेताओं ने दुख जताया है।

पीएम मोदी, राष्ट्रपति ने जताया दुख

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन पर शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि वह अहमद पटेल के निधन से दुखी है। पीएम ने लिखा कि उन्होंने समाज की सेवा करते हुए सालों गुजारे। पीएम मोदी ने आगे कहा है कि तेज दिमाग वाले अहमद पटेल को कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। मैंने उनके बेटे फैजल से बात की है और अपनी संवेदना प्रकट की है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि अहमद भाई की आत्मा को शांति मिले।

- Advertisement -

अहमद पटेल के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शोक जताते हुए कहा कि यह जानने के लिए परेशान कि दिग्गज कांग्रेस नेता अहमद पटेल अब नहीं रहे। एक चतुर सांसद, श्री पटेल ने एक रणनीतिकार और एक बड़े नेता के आकर्षण के कौशल को जोड़ा। उनकी महत्वाकांक्षा ने उन्हें पार्टी लाइनों के दौरान जीत दिलाई। उसके परिवार और दोस्तों को मेरी संवेदनाएं।

सोनिया गांधी, राहुल गांधी ने जताया शोक

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अहमद पटेल के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि श्री अहमद पटेल के रूप में मैंने एक सहयोगी को खो दिया है, जिसका पूरा जीवन कांग्रेस को समर्पित था। मैं एक अपरिवर्तनीय कामरेड, एक वफादार सहयोगी और एक दोस्त खो चुकी हूं। उनके शोक संतप्त परिवार के लिए गहराई से महसूस करें जिन्हें मैं अपनी सहानुभूति और समर्थन की सच्ची भावना प्रदान करती हूं।

- Advertisement -

अहमद पटेल के निधन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी शोक जताया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि यह एक दुखद दिन है। श्री अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के एक स्तंभ थे। उन्होंने जीवन भर कांग्रेस में जीये और यहीं रहकर सांस ली। कांग्रेस के सबसे कठिन दौर में वह पार्टी के साथ खड़े रहे। वह एक जबरदस्त संपत्ति थे।

अमित शाह, जेपी नड्डा ने जताया दुख

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बुधवार को दिग्गज कांग्रेस नेता अहमद पटेल के निधन पर शोक व्यक्त किया। अमित शाह ने ट्वीट में लिखा- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल की खबर बेहद दुखद है। अहमद पटेल का कांग्रेस पार्टी और सार्वजनिक जीवन में योगदान बहुत अधिक था। दुख की इस घड़ी में, मैं उनके परिवार और समर्थकों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर दिवंगत लोगों को शांति प्रदान करें।

प्रियंका गांधी, दिग्विजय सिंह ने किया ट्वीट

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी अहमद पटेल के निधन पर दुख जताया है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि अहमद जी न केवल एक बुद्धिमान और अनुभवी सहकर्मी थे, जिनसे मैं लगातार सलाह और परामर्श के लिए मुखातिब था, बल्कि वे एक ऐसे दोस्त थे जो हम सभी के साथ खड़े रहे। वह दृढ़, निष्ठावान और अंत तक भरोसेमंद रहे। उनका निधन एक विशाल शून्य छोड़ देता है। उनकी आत्मा को शांति मिले।

यह भी पढ़े :  CoWIN APP: CoWIN ऐप की उपलब्धता स्वास्थ्यकर्मियों तक ही होगी सीमित- यहाँ जानिए क्यों
यह भी पढ़े :  Tandav Full Download: Tandav Full Web Series HD Available For Free Download Online on Tamilrockers And Other Torrent Sites

कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल के निधन पर उन्हें याद करते हुए दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया- अहमद पटेल नहीं रहे। एक अभिन्न मित्र विश्वसनीय साथी चला गया। हम दोनों 1977 से साथ रहे। वे लोकसभा में पहुंचे, मैं विधान सभा में। हम सभी कांग्रेसियों के लिए वे हर राजनैतिक मर्ज़ की दवा थे। मृदुभाषी, व्यवहार कुशल और सदैव मुस्कुराते रहना उनकी पहचान थी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन पर शोक व्यक्त किया है। राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा- वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सांसद श्री अहमद पटेल जी के निधन से दुखी। वह एक अनुभवी नेता थे, जिन्होंने अपनी पार्टी और सार्वजनिक जीवन में उल्लेखनीय योगदान दिया। अहमद भाई की पार्टी लाइनों के दौरान उनके मित्र थे। मेरे विचार उनके परिवार और अच्छे हैं।

सिब्बल और हार्दिक पटेल ने दुख प्रकट किया

अहमद के निधन पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि वह एक दयालु, उदार और विचारशील व्यक्ति था। उन्होंने कठिन समय में कांग्रेस पार्टी को एकजुट रखा। उन्होंने कभी पद या मंत्रालय की मांग नहीं की। पार्टी के प्रति उनकी प्रतिबद्धता किसी और में नहीं देखी जा सकती है।

अहमद पटेल के निधन पर कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने भी शोक जताया है। हार्दिक ने कहा कि जब मैंने आंदोलन का नेतृत्व किया था, तो उन्होंने मेरे परिवार की मदद की। 4 दशकों तक वे प्रमुख राजनीतिक मामलों में थे लेकिन कभी मंत्री नहीं रहे। उनकी अनुपस्थिति निश्चित रूप से कांग्रेस के लोगों के जीवन में बहुत बड़ी गिरावट लाएगी।

मायावती ने भी जताया शोक

बहुजन समाज पार्टी(बसपा) प्रमुख मायावती ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट कर लिखा- वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व देश की राजनीति का जाना-पहचाना नाम श्री अहमद पटेल के आज सुबह निधन की खबर अति-दुःखद। उनके परिवार व मित्रों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। उनका व्यक्तित्व बहुत  सादा व काफी मिलनसार था। भारतीय राजनीति में उनकी गहरी छाप को हमेशा अच्छी नजर से देखा व याद किया जाएगा।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,574FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Google Chrome का नया अपडेट, जानिए गूगल क्रोम के नए अपडेट में क्या है ख़ास

Google Chrome का नया अपडेट, जानिए गूगल क्रोम के नए अपडेट में क्या है ख़ास- हमारे google क्रोम...
यह भी पढ़े :  China New Village In Arunachal Pradesh: चीन ने अरुणाचल में गाँव का निर्माण किया है, यहाँ देखें सैटेलाइट इमेज

TANDAV : अली अब्बास जफर और अन्य को Bombay High Court ने अग्रिम जमानत दी