Sunday, January 29, 2023
Homeदेशअफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा पर तालिबानी लड़ाकों द्वारा अंधाधुंध गोलीबारी; छह पाकिस्तानी नागरिकों की...

अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा पर तालिबानी लड़ाकों द्वारा अंधाधुंध गोलीबारी; छह पाकिस्तानी नागरिकों की मौत, 17 घायल

indiscriminate firing by Taliban fighters along the Afghanistan-Pakistan border; Six Pakistani nationals killed, 17 injured

- Advertisement -

पाकिस्तान सीमा पर अफगानिस्तान में तालिबान लड़ाकों द्वारा की गई अंधाधुंध गोलीबारी में छह पाकिस्तानी नागरिकों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए। 

यह घटना बलूच प्रांत में चमन सीमा पर चौकी की स्थापना को लेकर हुए विवाद के बाद शुरू हुई। इस बीच पाकिस्तानी सेना की ओर से एक बयान जारी किया गया है और पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर बेवजह फायरिंग करने का आरोप लगाया है.

- Advertisement -

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बलूच प्रांत में चमन सीमा पर अफगान सेना द्वारा एक चौकी बनाई जा रही थी। हालांकि, पाकिस्तानी सेना ने उनका विरोध किया था। इससे दोनों सेनाओं के बीच विवाद हो गया। 

उसके बाद अफगान सैनिकों ने पाकिस्तान की ओर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस गोलीबारी में छह पाकिस्तानी नागरिक मारे गए हैं और 17 अन्य घायल हुए हैं।

पाकिस्तान सरकार द्वारा जारी बयान

- Advertisement -

इस गोलीबारी के बाद पाकिस्तानी सेना की तरफ से बयान जारी किया गया और पाकिस्तानी सेना ने रविवार को अफगान सैनिकों पर पाकिस्तान सीमा पर बिना वजह अंधाधुंध फायरिंग करने का आरोप लगाया है. 

उन्होंने यह भी कहा कि इस गोलीबारी में छह पाकिस्तानी नागरिक मारे गए और 17 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि इस बीच पाकिस्तानी सेना की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया दी गई है और हमने इस संबंध में अफगान सरकार से भी संपर्क किया है।

- Advertisement -
Khabar Satta
Khabar Sattahttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments