Home देश ओवैसी के गढ़ में उलटफेर के आसार, भाजपा 36 सीटों पर आगे

ओवैसी के गढ़ में उलटफेर के आसार, भाजपा 36 सीटों पर आगे

हैदराबाद। हाईप्रोफाइल हैदराबाद नगर निगम चुनावों को लेकर सुबह से वोटों की गिनती चल रही है। शुरूआती रूझानों में भारतीय जनता पार्टी ऐतिहासिक जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही थी, लेकिन अब बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। बीजेपी तीसरे नंबर पर चली गई है और सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस शीर्ष पर आ गई है। वहीं, दूसरे नंबर पर ओवैसी की एआइएमआइएम पार्टी बढ़त बनाए हुए है।

शुरुआत में किसी ने यह कल्‍पना नहीं की थी कि भाजपा यहां इतना अच्‍छा परफॉर्म कर पाएगी। यहां तक कि एग्जिट पोल में भी टीआरएस को ही बढ़त दिखाई गई थी। लेकिन भाजपा को कहीं न कहीं कोई उम्‍मीद नजर आ रही थी, इसलिए पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। भारतीय जनता पार्टी की ओर से अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं को प्रचार में उतरा था

- Advertisement -

भले ही यह चुनाव नगर निगम का हो लेकिन जितने जोश के साथ भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार किया है, उसके बाद मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है। भाजपा ने चुनाव प्रचार के लिए हाईप्रोफाइल नेताओं को मैदान में उतारा। गृह मंत्री अमित शाह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, प्रकाश जावड़ेकर, तेजस्वी सूर्या और देवेंद्र फडणवीस जैसे हाईप्रोफाइल नेताओं ने भी चुनाव प्रचार किया। पार्टी ने इन चुनावों के लिेए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

35 फीसद हुआ था मतदान
इस बार ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में मतपत्रों का उपयोग किया गया था। वहीं, कोरोना महामारी के कारण इस बार सिर्फ 35 फीसद ही मतदान हुआ। इन चुनावों में कुल 74 लाख से अधिक मतदाता हैं, जिनमें 38,89,637 पुरुष वोटर और 35,76,941 महिला वोटर शामिल हैं। गौरतलब है कि इस बार चुनाव में, सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस), भारतीय जनता पार्टी और असदुद्दीन ओवैसी की एआइएमआइएम पार्टी मैदान में हैं।

- Advertisement -

Hyderabad Municipal Election Result LIVE :

    • बताया जा रहा है कि एआइएमआइएम ने 20 सीटें जीत ली हैं और 22 पर आगे चल रही है। वहीं, टीआरएस 64 सीटों पर भाजपा 36 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।
    • टीआरएस नेता के कविता ने कहा है कि टीआरएस ज्यादातर सीटें जीत रही है। क्योंकि यह चुनाव बैलट पेपर से हुआ था इसलिए हमें वोटों की सटीक संख्या के लिए और इंतेजार करना होगा। उन्होंने आगे कहा कि उनका मानना है, भाजपा की वोटों की संख्या में अभी और गिरावट आएगी।
  • सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस ने 60 सीटों पर अपनी बढ़ बना ली है, तो वहीं भाजपा अब 43 सीटों पर आगे चल रही है। बता दें कि पहले वह 88 सीटों पर आगे थी।
  • वोटों की गिनती जारी है और इसके साथ ही उलटफेर की स्थिति चल रही है। बताया जा रहा है कि रूझानों में टीआरएस 65 सीटों पर आगे चल रही है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी 40 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि एआइएमआइएम 32 सीटों पर लीड कर रही है।
  • अब जो रूझान सामने आ रहे हैं उनमें टीआरएस ने बढ़त बना ली है और भाजपाा दूसरे नंबर पर आ गई है। हालिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि टीआरएस 64 और भाजपा 41 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं एआइएमआइएम अभी भी तीसरे नंबर पर ही है और 33 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा कांग्रेस तीन सीटों पर लीड कर रही है।
  • हैदराबाद निगम चुनावों को लेकर काउंटिंग जारी है और सभी की निगाहें बस नतीजों पर टिकी हुई हैं। शुरूआत से ही भाजपा बढ़त बनाए हुए है उधर टीआरएस भी कड़ी टक्कर दे रही है। वहीं ओवैसी की एआइएमआइएम पार्टी तीसरे नंबर पर है। इसके अलावा पूर्व मेयर और एआइएमआइएम कैंडिडेट मोहम्मद माजिद हुसैन मेहदीपतनम सीट जीत चुके हैं।
  • गिनती के साथ पहले भाजपा धीरे-धीरे आगे बढ़े रही थी लेकिन अब बीजेपी की बढ़त धीमी होती दिख रही है। फिलहाल भाजपा 64 सीटों पर आगे चल रही है वहीं इससे पहले वह 88 सीटों पर आगे चल रही थी। टीआरएस 47 सीटों पर लीड कर रही है जबकि एआइएमआइएम 27 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।
  • भारतीय जनता पार्टी ने इस बार निगम चुनावों में पूरे जोर-शोर के साथ प्रचार किया है और उसका असर रूझानों में भी साफ नजर आ रहा है। पार्टी लगातार आगे चल रही है, फिलहाल बीजेपी 88 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है जबकि टीआरएस 33 और एआइएमआइएम 17 सीटों पर आगे चल रही हैं।
  • रूझानों में भाजपा लगातार जीत की तरफ आगे बढ़ रही है। पार्टी ने 77 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है और टीआरएस अब 34 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा एआइएमआइएम 17 और कांग्रेस सिर्फ एक सीट पर लीड कर रही है।
  • शुरूआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी 50 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं, AIMIM ने एक सीट जीत ली है और 11 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि टीआरएस 27 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी एक सीट पर आगे चल रही है।
  • ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव के लिए मतगणना चल रही है। यह तस्वीर एलबी स्टेडियम के मतगणना केंद्र की है जहां वोटों की गिनती चल रही है।
यह भी पढ़े :  राम मंदिर निर्माण: आठ साल की बेटी ने राम मंदिर निर्माण के लिए गुल्लक फोड़कर दी सहयोग राशि
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
यह भी पढ़े :  राजस्थान 2023 विधानसभा चुनाव: नेताओं में सोशल मीडिया पर भावी मुख्यमंत्री को लेकर जोर अजमाना शुरू

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,576FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Kangana Ranaut के चैट वाले ट्वीट पर स्वरा भास्कर ने किया रिएक्ट, कहा- ‘आपका सेंस ऑफ ह्यूमर सबसे…’

नई दिल्ली। इन दिनों टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी की व्हाट्सएप चैट काफी चर्चा में हैं। इन चैट्स में बॉलीवुड...