Homeदेशराज्‍यपाल व CM नीतीश ने डाले वोट, चिराग-तेजस्‍वी ने भी कर दिया...

राज्‍यपाल व CM नीतीश ने डाले वोट, चिराग-तेजस्‍वी ने भी कर दिया मतदान

- Advertisement -

पटना। Bihar Election Phase 2 Polling बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 94 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। बिहार में राज्‍यपाल फागू चौहान, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी एवं लोक जनशक्ति पार्टी सुप्रीमो चिराग पासवान सहित राजनेताओं व जनप्रतिनिधियों की वोटिंग का सिलसिला जारी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार सहित अनेक राजनेताओं ने मतदान की अपील की है।

जनप्रतिनिधियों ने जगह-जगह डाले वोट

- Advertisement -

मतदान के दूसरे चरण में आज राजनेताओं व जनप्रतिनिधियों द्वारा मतदान का सिलसिला भी जारी है। सबसे पहले राज्‍यपाल फागू चाौहान ने सुबह सात बजे पटना में राजभवन स्थित बूथ पर मतदान किया। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मतदान किया। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने पटना के राजेंद्र नगर स्थित अपने बूथ पर वोट डाला। नालंदा विधानसभा से जनता दल यूनाइटेड प्रत्याशी मंत्री श्रवण कुमार ने भी वोट डाला।

उधर, एलजेपी सुप्रीमो चिराग पासवान भी खगडि़या में वोट डाल चुके हैं। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव अपनी मां राबड़ी देवी के साथ पटना वेटनरी कॉलेज बूथ पर वोट डालने पहुंचे। वोट डालने के बाद राबड़ी देवी ने बेटे तेजस्वी को मुख्यमंत्री का बनने का आशीर्वाद दिया। उन्‍होंने इस चुनाव में बदलाव को तय बताया। तेजस्वी ने भी लोगों से सुरक्षित रहकर मतदान की अपील की।

यह भी पढ़े :  GST Council Meeting: ब्लैक फंगस की दवा पर कोई टैक्स नहीं, वैक्सीन पर GST बरकरार
- Advertisement -

पीएम नरेंद्र मोदी ने की मतदान की अपील

यह भी पढ़े :  Bihar: पटना एम्स में आए 50 प्रतिशत बच्चों में पहले से एंटीबॉडी बनी मिली

मतदान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में सभी मतदाताओं से भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने की अपील की है। उन्‍होंने इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा मास्क पहनने की भी अपील की है।

- Advertisement -

मतदान कर मजबूत बनाएं लाेकतंत्र: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर मतदाताओं से बिहार में शांति, समृद्धि और प्रगति बनाये रखने के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने की अपील की है। उन्‍होंने लिखा है कि बिहारवासियों के बहुमूल्य वोट ही प्रदेश को लूट और अपराध के युग से निकाल कर विकास एवं सुशासन के पथ पर ले आए हैं।

राज्‍यपाल, मुख्‍यमंत्री ने भी कहा- जरूर करें मतदान

बिहार के राज्‍यपाल फागू चाैहान एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी लोगों से लोकतंत्र के महापर्व में बड़ी संख्‍या में भागीदारी की अपील की है। उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी, एलजेपी अध्‍यक्ष चिराग पासवान, आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव सहित अन्‍य कई नेताओं ने भी मतदान की अपील की है। तेजस्‍वी यादव ने अच्छी शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य व कानून व्यवस्था के साथ विकसित बिहार के लिए मतदान करने की अपील की है। साथ ही नए दौर में नए बिहार के लिए बदलाव को जरूरी बताया है।

- Advertisement -
spot_img
spot_img
Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisment -