Home देश राज्‍यपाल व CM नीतीश ने डाले वोट, चिराग-तेजस्‍वी ने भी कर दिया मतदान

राज्‍यपाल व CM नीतीश ने डाले वोट, चिराग-तेजस्‍वी ने भी कर दिया मतदान

पटना। Bihar Election Phase 2 Polling बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 94 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। बिहार में राज्‍यपाल फागू चौहान, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी एवं लोक जनशक्ति पार्टी सुप्रीमो चिराग पासवान सहित राजनेताओं व जनप्रतिनिधियों की वोटिंग का सिलसिला जारी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार सहित अनेक राजनेताओं ने मतदान की अपील की है।

जनप्रतिनिधियों ने जगह-जगह डाले वोट

- Advertisement -

मतदान के दूसरे चरण में आज राजनेताओं व जनप्रतिनिधियों द्वारा मतदान का सिलसिला भी जारी है। सबसे पहले राज्‍यपाल फागू चाौहान ने सुबह सात बजे पटना में राजभवन स्थित बूथ पर मतदान किया। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मतदान किया। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने पटना के राजेंद्र नगर स्थित अपने बूथ पर वोट डाला। नालंदा विधानसभा से जनता दल यूनाइटेड प्रत्याशी मंत्री श्रवण कुमार ने भी वोट डाला।

उधर, एलजेपी सुप्रीमो चिराग पासवान भी खगडि़या में वोट डाल चुके हैं। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव अपनी मां राबड़ी देवी के साथ पटना वेटनरी कॉलेज बूथ पर वोट डालने पहुंचे। वोट डालने के बाद राबड़ी देवी ने बेटे तेजस्वी को मुख्यमंत्री का बनने का आशीर्वाद दिया। उन्‍होंने इस चुनाव में बदलाव को तय बताया। तेजस्वी ने भी लोगों से सुरक्षित रहकर मतदान की अपील की।

- Advertisement -

पीएम नरेंद्र मोदी ने की मतदान की अपील

मतदान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में सभी मतदाताओं से भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने की अपील की है। उन्‍होंने इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा मास्क पहनने की भी अपील की है।

- Advertisement -
यह भी पढ़े :  हमेशा की कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्‍व के करीबी रहे थे अहमद पटेल, सबसे निचले स्‍तर से शुरू की थी राजनीति

मतदान कर मजबूत बनाएं लाेकतंत्र: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर मतदाताओं से बिहार में शांति, समृद्धि और प्रगति बनाये रखने के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने की अपील की है। उन्‍होंने लिखा है कि बिहारवासियों के बहुमूल्य वोट ही प्रदेश को लूट और अपराध के युग से निकाल कर विकास एवं सुशासन के पथ पर ले आए हैं।

राज्‍यपाल, मुख्‍यमंत्री ने भी कहा- जरूर करें मतदान

यह भी पढ़े :  दिल्ली में कोरोना संकट पर सर्वदलीय बैठक, बाजार बंद करने के विरोध में कांग्रेस

बिहार के राज्‍यपाल फागू चाैहान एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी लोगों से लोकतंत्र के महापर्व में बड़ी संख्‍या में भागीदारी की अपील की है। उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी, एलजेपी अध्‍यक्ष चिराग पासवान, आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव सहित अन्‍य कई नेताओं ने भी मतदान की अपील की है। तेजस्‍वी यादव ने अच्छी शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य व कानून व्यवस्था के साथ विकसित बिहार के लिए मतदान करने की अपील की है। साथ ही नए दौर में नए बिहार के लिए बदलाव को जरूरी बताया है।

- Advertisement -

Leave a Reply

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,263FansLike
7,044FollowersFollow
785FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण संबंधी कानून आज से लागू, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने दी मंजूरी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 लागू हो गया है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने...
यह भी पढ़े :  कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा के सचिव ने की आत्महत्या की कोशिश, अस्पताल में भर्ती

राज्यों सरकारों से सुप्रीम कोर्ट नाराज, कहा- राजनीति से ऊपर उठकर कोविड-19 को करो काबू

देश में कोरोना के लगातार बिगड़ रहे हालात को लेकर  उच्चतम न्यायालय ने राज्य सरकारों का फटकार लगाई। कोर्ट ने कहा क कोविड-19 के...

PM मोदी के अहंकार ने जवान और किसान को आमने सामने खड़ा कर दिया: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों को दिल्ली आने से रोकने के लिए सैनिकों के इस्तेमाल की आलोचना करते हुए कहा है...

CM शिवराज के निर्देश के बाद ईरानियों के अवैध कब्जे पर चला बुल्डोजर, भारी पुलिस बल तैनात

भोपाल: भोपाल में ईरानियों के अवैध कब्जे पर आज जिला प्रशासन की टीम बड़ी कार्रवाई कर रही है। इसके मद्देनजर पुलिस की टीम ने...

सरकार की सख्ती पर भड़के किसान, जैजी बी और दिलजीत ने ‘वाहेगुरु’ के आगे की अरदास

जालंधर: केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ 'दिल्ली चलो' मार्च के तहत किसानों का आंदोलन जारी है। इस बीच दिल्ली सरकार ने...
x