khabar-satta-app
Home देश बक्‍सर में बोले CM नीतीश- तरक्‍की की राह पर बिहार, शेखपुरा में गरज रहे तेजस्‍वी

बक्‍सर में बोले CM नीतीश- तरक्‍की की राह पर बिहार, शेखपुरा में गरज रहे तेजस्‍वी

पटना।  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस (Congress) को छोड़ कर सभी राजनीतिक दल पूरी तरह सक्रिय हो चुके हैं। इस सिलसिले में आज जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्‍यक्ष व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) चौसा, डुमरांव, तरारी व जगदीशपुर में रैलियां कर रहे हैं तो राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) मोकामा, सूर्यगढ़ा, जमुई, शेखपुरा, गोविंदपुर, नवादा, नादरीगंज एवं शेरघाटी में हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडनवीस (Devendra Fadnavis) भागलपुर, सासाराम और बोधगया में जनसभाएं कर रहे हैं तो रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) भभुआ व चेनारी में हैं। राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की जन सभाएं बक्सर एवं मोहनियां में हो रहीं हैं। आज अपराह्न काल में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री मीडिया से रूबरू होंगे। बिहार में आज के चुनावी घटनाक्रम के पल-पल का हाल जानने के लिए बने रहिए इस खबर के साथ।

LIVE Bihar Election Updates:

- Advertisement -

01.50 बजे: शेखपुरा में बोले तेजस्वी: मैं नई सोच का हूं। जातिवाद खत्म खत्म करना है। सभी जाति व धर्म को मिलाकर चलना है। हम धर्म के नाम पर बांटने वाले नहीं हैं।

01.50 बजे: शेखपुरा में बोले तेजस्वी:  कोरोना के नाम पर घोटाला हुआ है । सभी जिलों में लूट मची है। राहत केंद्र खोलकर यह घोटाला किया गया है।

- Advertisement -

01.45 बजे: शेखपुरा में बोले तेजस्वी:  बेरोजगारी हटाने, घरों में प्रकाश लाने, भुखमरी मिटाने, पलायन रोकने के लिए लालटेन छाप पर वोट दें। तीर नकारात्मक सोच का होता है। बिहार में रोशनी करने के लिए लालटेन जलाना है

01.30 बजे: शेखपुरा में बोले तेजस्‍वी: फिर दुहरा रहा हूं कि अगर हमारी सरकार बनी तो कैबिनेट की पहली बैठक में ही 10 लाख लोगों को रोजगार देंगे।

- Advertisement -

01.10 बजे: बक्‍सर के डुमरांव में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार: 15 साल पहले बिहार का बुरा हाल था। सामूहिक नरसंहार होते थे। कितनों का अपहरण हुआ। आज इसके लिए जिम्‍मेदार लोग कुछ भी बोल रहे हैं। कह रहे कि लोग बाहर पलायन कर गए हैं। तब कितने लाेग डर से भाग गए थे। पूरा देश अपना है, जिसे जहां जाना है, जाए। हां, कोई मजबूरी में न जाए, इसका ध्‍यान रखते हैं।

01.07 बजे: आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव शेखपुरा में जनसभा करने पहुंचे।

01.00 बजे: बक्‍सर के डुमरांव में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का संबोघन आरंभ।

12.30 बजे: बक्‍सर के डुमरांव में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार आरंभ।

12.16 बजे: बक्‍सर के चौसा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की चुनावी सभा समाप्‍त।

12.11 बजे: बक्‍सर के चौसा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार: बिहार तरक्‍की की राह पर है। इस तरक्‍की को और तेज करेंगे।

12.10 बजे: बक्‍सर के चौसा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार: नई तकनीक तेजी से बढ़ रही है। आगे मौका मिला तो नई तकनीक का प्रशिक्षण बढ़ाएंगे।

12.09 बजे: बक्‍सर के चौसा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार: अब हर गांव में सोलर स्‍ट्रीट लाइट का प्रबंध करेंगे। गांवों व शहरों में साफ-सफाई का काम करेंगे। गांवों को सड़को से जोड़ दिया गया है। और सड़कें भी बनवाएंगे। अगले 50 साल तक कोई परेशानी नही हो, इसके ध्‍यान रखेंगे।

12.08 बजे: बक्‍सर के चौसा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार: हर घर बिजली पहुंचाने का संकल्‍प पूरा किया। ह घर नल का जल पहुंचाया। घर-घर शौचालय बनवाने का काम लगभग पूरा हो गया है।

12.05 बजे: बक्‍सर के चौसा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार: शिक्षा के क्षेत्र में बड़े काम किए हैं। महिलाओं को अधिक आरक्षण दिया।

12.00 बजे: बक्‍सर के चौसा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार: बिहार में प्रति व्‍यक्ति आय बढ़ी है।

11.58 बजे: बक्‍सर के चौसा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार: 2018 में अपराध के मामले में बिहार 23वें नंबर पर है।

11.50 बजे: बक्‍सर के चौसा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार: हमने किस क्षेत्र में काम नहीं किया है? पहले प्राथमिक स्‍वासथ्‍य केंद्र में औसतन एक दिन में एक मरीज जाता था, अब महीने में 10 हजार मरीज जाते हैं।

11.46 बजे: बक्‍सर के चौसा स्थित रैली में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार: कुछ लोगों को केवल बात करने की आदत। हम काम करते हैं। हमने जीविका समूह से महिलाओं को जोड़ा।

11.40 बजे: मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार बक्‍सर के चौसा स्थित रैली स्‍थल पर पहुंचे। उनके साथ उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी भी हैं।

11.30 बजे: गृहमंत्री अमित शाह ने एक निजी न्‍यूज चैनल से बातचीत में कहा कि चिराग के बयानों से एनडीए में बात बिगड़ी। बिहार में नीतीश कुमार की ही सरकार बनेगी। अमित शाह के बयान पर सियासी प्रतिक्रियाएं आने लगी हैं। जेडीयू के प्रदेश अध्‍यक्ष वशिष्‍ठ नारायण सिंह ने इसका स्‍वागत किया है तो कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने चुनावी जुमला करार दिया है।

11.00 बजे: नीतीश कुमार व तेजस्‍वी यादव की रैलियाें के स्‍थल पर आने लगे लोग। अब नेताओं का इंतजार।

10.30 बजे: कुछ ही देर में शुरू होंगी जेडीयू अध्‍यक्ष व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की रैलियां। आज चौसा, डुमरांव, तरारी व जगदीशपुर में जनता से रूबरू हो रहे नीतीश कुमार।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की प्रेस वार्ता: सदाकत आश्रम में अपराह्न 1.30 बजे।

10.00 बजे: आरएलएसपी चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष जीतेंद्र नाथ की प्रेस वार्ता: अपराह्न एक बजे।

09.30 बजे: बीजेपी के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल एवं केंद्रीय मंत्री नित्‍यानंद राय की रैलियां: दरौली, बडहरा, कटोरिया में। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय की रैलियां: भभुआ, चेनारी में।

09.00 बजे: बीजेपी के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडनवीस की रैलियां: भागलपुर, सासाराम और बोधगया में।

08.30 बजे: आरजेडी के तेजस्वी यादव की रैलियां: मोकामा, सूर्यगढ़ा, जमुई, शेखपुरा, गोविंदपुर, नवादा, नादरीगंज एवं शेरघाटी में।

08.00 बजे: जेडीयू अध्‍यक्ष व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की रैलियां: चौसा, डुमरांव, तरारी व जगदीशपुर में।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
791FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Bihar Assembly Election: मुजफ्फरपुर की बोचहां विधायक ने सिंबल वापसी का बदला सिंबल वापस कर लिया या यह उनका हृदय परिवर्तन था?

मुजफ्फरपुर। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Elections)के दौरान मुजफ्फपुर (Muzaffarpur) चुनाव से पहले ही शीर्ष स्तर के राजनीतिक...

सिवनी: HDFC बैंक का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, इतने दिनों तक बैंक में लगा रहेगा ताला

सिवनी। नगर के कचहरी चौक स्थित एचडीएफसी बैंक (HDFC BANK SEONI) में सोमवार को एक फील्ड ऑफिसर की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के...

सिवनी: मूर्ति विसर्जन के लिए गाइडलाइन जारी – जुलूस व चल समारोह में रहेगा पूर्णत: प्रतिबंध

सिवनी: कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग एवं पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक अध्यक्षता में राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक का...

सिवनी कोरोना न्यूज़ : 6 व्यक्ति हुए कोरोना वायरस का शिकार, वहीं 8 हुए स्वस्थ अब 67 एक्टिव केस

सिवनी : मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के.सी. मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया की विगत देर रात प्राप्त रिपोर्ट...

भारतीय सीमा में घुसा चीनी सैनिक, आईकार्ड समेत अहम दस्तावेज बरामद

नई दिल्ली: भारत-चीन (India- China) के बीच LAC पर जारी तनाव के बीच सुरक्षा बलों ने लद्दाख के चुमार-डेमचोक इलाके में एक चीनी...