Home देश बरोदा उपचुनाव LIVE: 12:30 बजे तक 26% हुई वोटिंग, वोट डालने के लिए लोगों की लगी लंबी लाइनें

बरोदा उपचुनाव LIVE: 12:30 बजे तक 26% हुई वोटिंग, वोट डालने के लिए लोगों की लगी लंबी लाइनें

बरोद: हरियाणा के 33वीं विधानसभा बरोदा में आज उपचुनाव के लिए मतदान सुबह सात बजे से ही शुरू हो गया। लोग हल्की ठंड के मौसम में सुबह-सुबह शॉल ओढ़कर मतदान करने पहुंचे। पोलिंग बूथों पर कोविड 19 को लेकर पूरी सावधानी बरती जा रहा है। मतदान करने से पहले मतदाताओं के हाथ सैनिटाईज करवाए जा रहे हैं, वह ग्लव्स और मास्क पहनने को दिया जा रहा है। उसके बाद ही मतदाता वोट डाल रहे हैं। हलके के 180529 मतदाता आज अपने मत का प्रयोग कर अपना विधायक चुनेंगे। मतदान शांतिपूर्ण एवं सरल तरीके से करवाने के लिए चुनाव आयोग ने पूरा इंतजाम कर रखा है। इस बार बरोदा में कोविड-19 को मद्देनजर रखते हुए 280 बूथों पर मतदान करवाया जा रहा है। बरोदा उपचुनाव में 59 गांव में 280 पोलिंग स्टेशनों पर 336 पॉलिंग पार्टियों द्वारा कुल 180529 मतदाताओं के मताधिकार का प्रयोग करवाया जाएगा।

लाईव अपडेट- 

बरोदा के छपरा गांव में मतदान केंद्रों पर वोटिंग शांतिपूर्ण चल रही है।

- Advertisement -

12 :30 बजे तक हुई 26 %  वोटिंग
बरोदा उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। 12:30 बजे तक 26 फीसदी वोटिंग हुई। वोट डालने के लिए लोगों की लंबी लाइने लगी हैं।

शामड़ी की तरह मुंडलाना गांव में भी मशीन को लेकर दो पक्षों में तनाव का माहौल

- Advertisement -

इनेलो प्रत्याशी जोगेंद्र मलिक ने अपने गांव ईसापुर खेड़ी में बूथ नंबर 68 पर किया मतदान
बरोदा से इनेलो प्रत्याशी जोगेंद्र मलिक ने अपने गांव ईसापुर खेड़ी में बूथ नंबर 68 पर मतदान किया। इस दौरान जोगेंद्र मलिक ने अपनी जीत का दावा कियाष उन्होंने कहा कि पिछली बार हालात कुछ और थे और अबकी बार कुछ और, अबकी बार इनेलो पार्टी की जीत होगी।

11 बजे तक हुई 19.50 %  वोटिंग
बरोदा उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। 11बजे तक 19.50 फीसदी वोटिंग हुई। वोट डालने के लिए लोगों की लंबी लाइने लगी हैं।

- Advertisement -
यह भी पढ़े :  नगरोटा साजिश के पीछे था पाक का हाथ! आतंकियों के पास से मिले डिवाइस ने खोले कई राज

शामड़ी में EVM हैकिंग का आरोप
शामडी गांव में ईवीएम मशीन को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। बीजेपी कार्यकर्ताओं के पास हैकिंग मशीन होने का आरोप लगाया है। दूसरे पक्ष ने आरोप लगाया है कि ईवीएम को मशीन से हैक कर रहे हैं। इस पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपनी सफाई दी। उन्होंने इस मशीन को मात्र स्लिप निकालने की मशीन बताया। बीजेपी कार्यकर्ता ने कहा कि ये मशीन इंटरनेट से कनेक्ट नहीं हो सकती है। उधर,  रिढाना गांव में मशीन को लेकर एक युवक को कांग्रेस उम्मीदवार के परिवार वालों ने पकड़ा। उनका कहना है कि यह मशीन वाला व्यक्ति कहीं बाहर बैठकर लोगों के वोटों के साथ झोल कर रहा था।

यह भी पढ़े :  नगरोटा साजिश के पीछे था पाक का हाथ! आतंकियों के पास से मिले डिवाइस ने खोले कई राज

शामडी गांव में धीमी वोटिंग 
शामडी गांव में शांतिपूर्ण तरीके मतदान से हो रहा है। यहां वोट डालने के लिए आए मतदाताओं का कहना है कि अंदर काफी स्लो वोटिंग हो रहा है। एक वोटर को कम से कम 20 मिनट लग रहे हैं।

योगेश्वर दत्त ने पैतृक गांव भैंसवाल में डाला वोट, बजरंग बली का  लिया आशीर्वाद
बीजेपी और जेजेपी सांझा उम्मीदवार पहलवान योगेश्वर दत्त सुबह 9 बजे अपने पैतृक गांव भैंसवाल पहुंचे, जहां उन्होंने अपना वोट डाला। वोट डालने से पहले योगेश्वर दत्त ने बजरंग बली का आशीर्वाद लिया।

9 बजे तक हुई 13 %  वोटिंग
बरोदा उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। सुबह 9 बजे तक 13 फीसदी वोटिंग हुई। वोट डालने के लिए लोगों की लंबी लाइने लगी हैं।

मतदान को शुरू हुए हुआ एक घंटा
बरोदा उपचुनाव के लिए हो रहे मतदान को शुरू हुए एक घंटा हो गया है। महिलाओं और बुजुर्गों समेत युवा वोट करने के लिए पहुंच रहे हैं। मतदान के लिए लोगों में उत्साह दिख रहा है। वोट डालने के लिए लोगों की लंबी लाइने लग रही हैं।

रिढ़ाना-
रिढाना गांव में सुबह से ही लोगों ने बड़े उत्साह के साथ वोटिंग की शुरूआत की है। लोगों का मानना है कि वह एक ऐसे कैंडिडेट को चुनना चाहेंगे जो साफ छवि का हो और उनके बीच में रह उनकी समस्याओं को सुन सके। इसी बात को लेकर उन लोगों ने सवेरे सवेरे अपने वोट को कॉल किया।

यह भी पढ़े :  उद्धव सरकार ने 4 राज्यों से आने वाले लोगों के लिए अनिवार्य किया RT-PCR टेस्ट

चिढ़ाना-
सुबह 7 बजते ही चिढ़ाना पोलिंग बूथ पर वोटिंग शुरू हुई, यहां पहला वोट 80 साल की बुजुर्ग महिला डाला। वोटिंग के दौरान कोविड-19 की गाइड लाइन का ध्यान विशेष रूप से रखा जा रहा है।

वोटरों को एक हाथ में दस्ताने पहना कर हाथों को सैनिटाइज और स्क्रीनिंग करने के बाद ही जाने दिया जा रहा है। बूथ के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए घेरे भी बनाए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था का विशेष रूप से ध्यान रखा गया है।

यह भी पढ़े :  10 जनपथ के चाणक्‍य अहमद पटेल का कोरोना से निधन, कांग्रेसियों के लिए थे हर मर्ज की दवा

गौरतलब है कि बरोदा विधानसभा सीट पर हो रहा उपचुनाव सत्तारुढ़ भाजपा-जजपा के लिए प्रतिष्ठा और कांग्रेस, इनैलो की ‘साख’ बना हुआ है। भाजपा-जजपा गठबंधन ने अपने उम्मीदवार के रूप में योगेश्वर दत्त को मैदान में उतारा है। पिछले आम चुनाव में भी भाजपा ने योगेश्वर दत्त पर ही अपना दांव खेला था। वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार इंदुराज नरवाल उर्फ भालू, इनेलो के उम्मीदवार जोगेन्द्र मलिक भी चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के संयोजक राजकुमार सैनी खुद पार्टी प्रत्याशी बन चुनाव लड़ रहे हैं। इन सभी प्रत्याशियों व निर्दलीय प्रत्याशियों समेत कुल 14 उम्मीदवार चुनाव में उतरे हैं।

- Advertisement -

Leave a Reply

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,261FansLike
7,044FollowersFollow
786FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण संबंधी कानून आज से लागू, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने दी मंजूरी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 लागू हो गया है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने...
यह भी पढ़े :  कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा के सचिव ने की आत्महत्या की कोशिश, अस्पताल में भर्ती

राज्यों सरकारों से सुप्रीम कोर्ट नाराज, कहा- राजनीति से ऊपर उठकर कोविड-19 को करो काबू

देश में कोरोना के लगातार बिगड़ रहे हालात को लेकर  उच्चतम न्यायालय ने राज्य सरकारों का फटकार लगाई। कोर्ट ने कहा क कोविड-19 के...

PM मोदी के अहंकार ने जवान और किसान को आमने सामने खड़ा कर दिया: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों को दिल्ली आने से रोकने के लिए सैनिकों के इस्तेमाल की आलोचना करते हुए कहा है...

CM शिवराज के निर्देश के बाद ईरानियों के अवैध कब्जे पर चला बुल्डोजर, भारी पुलिस बल तैनात

भोपाल: भोपाल में ईरानियों के अवैध कब्जे पर आज जिला प्रशासन की टीम बड़ी कार्रवाई कर रही है। इसके मद्देनजर पुलिस की टीम ने...

सरकार की सख्ती पर भड़के किसान, जैजी बी और दिलजीत ने ‘वाहेगुरु’ के आगे की अरदास

जालंधर: केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ 'दिल्ली चलो' मार्च के तहत किसानों का आंदोलन जारी है। इस बीच दिल्ली सरकार ने...
x