राजधानी एक्सप्रेस में लगी आग! : सिवनी निवासी चालक की सक्रियता से टला हादसा

0
150

बैतूल । बैतूल में गुरुवार तड़के राजधानी एक्सप्रेस बर्निंग ट्रेन बन गई। तेज रफ्तार में चल रही ट्रेन में लगी आग से हड़कंप मच गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस राजधानी एक्सप्रेस को सिवनी निवासी अनिल श्रीवास्तव चला रहे थे। उन्होंने आनन फानन ट्रेन को रोका। हड़बड़ाए यात्री जान बचाकर ट्रेन के नीचे आ गए। ट्रेन की आग बुझाई गई। जल रहे हिस्से को काटकर अलग किया गया। उधर पीछे से आ रहे केरला एक्सप्रेस काटी हुई बोगियों से भिड़ गई और उसमें भी आग लग गई। हालांकि इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं हुई है।

चेन्नै सेंट्रल राजधानी एक्सप्रेस हजरत निजामुद्दीन दिल्ली जा रही था। ट्रेन सुबह लगभग तीन बजे बेतूल के पास पहुंची थी कि तभी ट्रेन से जुड़े जेनेटर कार में आग लग गई। ट्रेन में आग लगने की सूचना तब लगी जब ट्रेन नरखेड़ और दारीमेटा स्टेशनों के बीच से गुजरी।

आग लगने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया। फायर ब्रिग्रेड की गाड़ियां मंगवाई गई। इधर ट्रेन में आग की खबर के बाद यात्री दहशत में आ गए और ट्रेन से उतरकर भागने लगे। किसी तरह यात्रियों को समझाया गया। उन्हें दूसरे कोचों में शिफ्ट किया गया और जले से कोचों को ट्रेन से काटकर अलग करके ट्रेन आगे रवाना की गई।

यह भी पढ़े :  VIDEO : बाघों का झुंड पहुंचा रिहायशी इलाके में

इधर जिन कोचों को काटकर अलग किया गया उसमें पीछे से आ रही केरला एक्सप्रेस भिड़ गई। बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई जिसके बाद ट्रेन झटके से रुक गई लेकिन इस ट्रेन ने भी आग पकड़ ली। आग को बुझाया गया। हालांकि कोई बड़ा हादसा होने से टल गया। बाद में केरला एक्सप्रेस को वापस पीछले स्टेशन पर भेजा गया। इस दौरान लगभग छह घंटे तक ट्रेन रूट बाधित रहा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.