Sunday, September 25, 2022
Homeबॉलीवुडअमिताभ बच्चन के बंगले ‘प्रतीक्षा’ के लिए नोटिस जारी, सड़क चौड़ी करने...

अमिताभ बच्चन के बंगले ‘प्रतीक्षा’ के लिए नोटिस जारी, सड़क चौड़ी करने के लिए दीवार गिराने की तैयारी में BMC

- Advertisement -

डेस्क।बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के प्रतीक्षा बंगले पर BMC कुछ तोड़फोड़ करने जा रहा है। जानकारी अनुसार, सड़क चौड़ी करने के लिए बीएमसी ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को साल 2017 में नोटिस दिया था। जिसमें उनके बंगले की दीवार तोड़ने की बात कही गयी थी। ऐसे में अब BMC ने उस नोटिस का अनुपालन करना शुरू कर दिया है।


BMC द्वारा जारी नोटिस में लिखा था कि संत ज्ञानेश्वर मार्ग रोड को चौड़ा करने के लिए उनके बंगले प्रतीक्षा से जुड़े प्लॉट को बीएमसी द्वारा अधिग्रहित किया जाएगा। इसके साथ ही बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने मुंबई उपनगरीय कलेक्टर सिटी के सर्वेक्षण अधिकारियों को सड़क चौड़ी करने के लिए बंगले के जरूरी हिस्से का सीमांकन करने का भी आदेश दिया है।

- Advertisement -


साल 2017 में जारी किया गया था नोटिस
इस मामले के बारे में बात करते हुए नगर पार्षद, एडवोकेट ट्यूलिप ब्रायन मिरांडा ने कहा, “बीएमसी ने सड़क चौड़ीकरण के मामले में अमिताभ बच्चन को साल 2017 में ही नोटिस जारी कर दिया था। अमिताभ बच्चन के बंगले से सटे प्लॉट की दीवार को बीएमसी ने ध्वस्त करते हुए वहां से जल निकासी का निर्माण किया। लेकिन अमिताभ बच्चन के घर को हाथ तक नहीं लगाया गया था।”


ट्यूलिप ब्रायन मिरांडा ने आगे कहा कि “जब नोटिस जारी किया गया था तो जमीन क्यों नहीं ली गई? यह एक आम व्यक्ति से ताल्लुक रखता है। वह इसे नगर निगम अधिनियम की धारा 299 के तहत तुरंत ही ले लेते, जिसमें कहा जाता है कि आपको अपील के दूसरे नोटिस का इंतजार करने की कोई जरूरत नहीं होती है।”

- Advertisement -


फरवरी 2021 में भेजा लिखित नोटिस
इस मामले को लेकर एडवोकेट ट्यूलिप ब्रायन मिरांडा ने आगे बताया, “मैंने मामले को लेकर फरवरी, 2021 में लिखित में नोटिस भी भेजा, लेकिन मुझे इस पर कोई जवाब नहीं मिला। ऐसे में मुझे वार्ड अधिकारी से फोन पर बात करनी पड़ी और कमिश्नर को भी इस बारे में लिखित में सूचना देनी पड़ी। लेकिन बावजूद इसके कोई जवाब नहीं आया।”


वहीं एडवोकेट के मुताबिक यह परियोजना इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि यहां दो स्कूल, एक अस्पताल, इस्कॉन मंदिर और मकबरा भी है। सड़क चौड़ीकरण का काम केवल अमिताभ बच्चन के बंगले के लिए ही रोक दिया गया था। एडवोकेट ने आगे कहा, “मैं इस बात से खुश हूं कि लोकायुक्त के पास जाने की बात कहने के बाद से ही मेरे दिये गए नोटिस पर कार्रवाई की गई।

- Advertisement -

Also read- https://khabarsatta.com/india/uttarakhands-new-cm-pushkar-singh-dhami-will-take-oath-at-5-pm/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group