Sunday, February 5, 2023
HomeबॉलीवुडMirzapur Season 3: मिर्जापुर का सीज़न 3 जल्द आ रहा है Amazon...

Mirzapur Season 3: मिर्जापुर का सीज़न 3 जल्द आ रहा है Amazon Prime पर, जाने रिलीज़ की तारीख, स्टार कास्ट, ट्रेलर, एपिसोड

Mirzapur Season 3: Season 3 of Mirzapur is coming soon on Amazon Prime, know release date, star cast, trailer, episode

- Advertisement -

मिर्जापुर सीजन 3 (Mirzapur Season 3) : मिर्जापुर एक वेब सीरीज एक बड़ी हिट बन गई क्योंकि इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) पर रिलीज किया गया था। इस वेब सीरीज़ के चाहने वालों को पता होना चाहिए कि पहले दो सीज़न पहले ही ब्लॉकबस्टर रहे हैं और दोनों सीज़न में काम करने वाले सितारों की फैन फॉलोइंग में काफी वृद्धि देखी गई है। 

जल्द ही प्रशंसक मिर्जापुर के तीसरे सीजन यानी मिर्जापुर सीजन 3 (Mirzapur Season 3) का अनुभव करेंगे। हमारे पाठकों की जानकारी के लिए, हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि मिर्जापुर का पहला सीजन 16 नवंबर, 2018 को जारी किया गया था।

- Advertisement -

सीज़न 1 की भारी सफलता के बाद, निर्माताओं ने 23 अक्टूबर, 2020 को मिर्जापुर के दूसरे सीज़न को रिलीज़ करने की योजना बनाई। मिर्जापुर सीज़न 3 के दिसंबर 2022 में ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम (Amazon Prime) पर रिलीज़ होने की उम्मीद है।

नीचे दिए गए पैराग्राफ मिर्जापुर सीज़न 3 के बारे में सभी जानकारी प्रदान करेंगे जिसमें रिलीज़ की तारीख, स्टार कास्ट, ट्रेलर रिलीज़ की तारीख और अंततः इस सीज़न में एपिसोड की संख्या शामिल होगी।

Mirzapur Season 3 की Release Date?

मिर्जापुर के मेकर्स ने सीजन 3 रिलीज (Mirzapur Season 3 Release Date) होने की तारीखों का खुलासा नहीं किया है। हालाँकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीज़न 3 दिसंबर 2022 के अंत में रिलीज़ होने की उम्मीद है। मिर्जापुर के दर्शकों के लिए, हमने एक तालिका बनाई है जो सीज़न 3 के बारे में प्रमुख जानकारी के साथ रिलीज़ की तारीख को दर्शाएगी।

वेब सीरीज का नाममिर्जापुर
सीजन रिलीज होना है3
आईएमडीबी रेटिंग10 में से 8.5
सामग्री की रेटिंग
सीजन 3 की अपेक्षित रिलीज की तारीखदिसंबर 2022
वेब श्रृंखला भाषाहिन्दी
ओटीटी प्लेटफॉर्मअमेज़न प्राइम वीडियो
निदेशक का नामगुरमीत सिंह और आनंद अय्यर
लेखक का नामपुनीत कृष्णा और विनीत कृष्णा
संवाद और पटकथा लेखकअपूर्व धर बड़गैयन, अविनाश सिंह,
विजय वर्मा और अविनाश सिंह तोमर
Mirzapur Season 3: मिर्जापुर का सीज़न 3 जल्द आ रहा है Amazon Prime पर, जाने रिलीज़ की तारीख, स्टार कास्ट, ट्रेलर, एपिसोड

मिर्जापुर सीजन 3 स्टार कास्ट – Mirzapur Season 3 Star Cast

बहुत से लोग सोच रहे होंगे कि मिर्जापुर सीजन 3-स्टार कास्ट (Mirzapur Season 3 Star Cast) क्या होगी। इसलिए, हम अपने पाठकों को सूचित करना चाहते हैं कि आने वाले सीजन 3 में अधिकांश स्टार कास्ट वही होगी। इसके अलावा, सीजन 3 में कुछ नए कलाकार भी शामिल होंगे। यहां हम सीजन की अनुमानित स्टार कास्ट पेश करेंगे। नीचे दी गई सूची में 3:

  • अली फजल गोविंद पंडित या गुड्डू के रूप में
  • भरत त्यागी के रूप में विजय वर्मा
  • पंकज त्रिपाठी अखंडानंद त्रिपाठी या कालीन भैया के रूप में
  • रसिका दुग्गल बीना त्रिपाठी के रूप में
  • देवदत्त त्यागी या दद्दा के रूप में लिलिपुट,
  • विवान सिंह नीलम सत्यानंद त्रिपाठी के रूप में
  • शबनम के रूप में शेरनवाज़ जिजिना
  • प्रमोद पाठक – जेपी यादव
  • अंजुम शर्मा – शरद शुक्ला
  • मकबूल खान के रूप में शाजी चौधरी
  • डिंपी पंडित के रूप में हर्षिता गौर
  • वसुधा पंडित के रूप में शीबा चड्डा
  • राजेश तैलंग – रमाकांत पंडित
  • परशुराम गुप्त के रूप में शाहनवाज प्रधान
  • माधुरी यादव त्रिपाठी के रूप में ईशा तलवार,

मिर्जापुर सीजन 3 का ट्रेलर – Mirzapur Season 3 Trailer

मिर्जापुर सीज़न 3 का ट्रेलर एपिसोड रिलीज़ होने से कुछ दिन पहले रिलीज़ किया जाएगा। अब अगर मिर्जापुर 3 के ट्रेलर की रिलीज की खास तारीख की बात करें तो वेब सीरीज के निर्माताओं ने अभी तक इसकी घोषणा नहीं की है। हालांकि, अंदाजा लगाया जाए तो ट्रेलर भी दिसंबर महीने में ही रिलीज किया जाना चाहिए। जैसे ही सीज़न 3 का ट्रेलर निर्माताओं द्वारा जारी किया जाता है, प्रशंसक इसे यूट्यूब या ओटीटी चैनल अमेज़न प्राइम पर देख सकते हैं।

मिर्जापुर सीजन 3 एपिसोड – Mirzapur Season 3 Episodes

जैसा कि हमने उपरोक्त पैराग्राफ में उल्लेख किया है कि इस वेब सीरीज़ के सीज़न 3 के दिसंबर 2022 के महीने में रिलीज़ होने की उम्मीद है। जैसा कि हमने मिर्जापुर के पिछले सीज़न में देखा है, सीज़न 2 में एपिसोड की कुल संख्या 10 थी। इसलिए तदनुसार मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सीजन 3 के एपिसोड्स की संख्या भी 10 से कम नहीं होने की उम्मीद है. अभी कुछ समय पहले मिर्जापुर वेब सीरीज में मुख्य भूमिका निभा रहे पंकज त्रिपाठी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी थी. सीरीज के सीजन 3 पर काम अभी चल रहा है और जल्द ही सीरीज की शूटिंग खत्म हो जाएगी। इसलिए पंकज त्रिपाठी के इस मैसेज से फैंस आसानी से अंदाजा लगा सकते हैं कि जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर सीजन 3 देखने को मिलेगा.

Also Read: Mirzapur Season 3: मिर्ज़ापुर फैन्स के लिए खुशखबरी ! आखिर शरद ने कालीन भैया को क्यों बचाया? जल्द उठेगा पर्दा

मिर्जापुर सीजन 3 – Mirzapur Season 3

यह एक क्राइम बेस्ड थ्रिलर वेब सीरीज है। वेब सीरीज़ की थीम हमेशा अपराध और उससे जुड़ी राजनीति के इर्द-गिर्द घूमती है। इसमें पारिवारिक कलह को भी दर्शाया गया है। इस वेब सीरीज़ की शूटिंग उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर शहर में की गई है।

सीज़न 3 की शूटिंग वाराणसी सहित उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों में की गई है। आगामी सीज़न पिछले सीज़न की तुलना में अधिक दानेदार होने की उम्मीद है। दो पात्रों कालीन भैया और गुड्डू के बीच की दुश्मनी और भी भयंकर हो जाएगी। इसके अलावा, मृतक मुन्ना भैया की पत्नी माधुरी यादव नामक एक पात्र तीसरे सीज़न की कहानी में कुछ और स्वाद जोड़ेगी। मिर्जापुर के तीसरे सीजन का इंतजार कर रहे दर्शक वेब सीरीज के तीसरे सीजन से निराश नहीं होंगे।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments