Friday, January 21, 2022
HomeबॉलीवुडMadhuban Mein Radhika: सनी लियोन का गाना मुश्किल में; यहाँ जानिए OlD...

Madhuban Mein Radhika: सनी लियोन का गाना मुश्किल में; यहाँ जानिए OlD VS New Song का विवाद

Madhuban Mein Radhika: सनी लियोन की 'मधुबन में राधिका': यह गाना दिलीप कुमार और मीना कुमारी की फिल्म कोहिनूर के मोहम्मद रफी के गाने 'मधुबन में राधिका नचे' का रिप्राइज्ड वर्जन है। यह मूल रूप से 1960 में रिलीज़ हुई थी और आज तक एक लोकप्रिय हिट रही है। कनिका कपूर द्वारा गाया गया यह गाना 22 दिसंबर को रिलीज हुआ था।

- Advertisement -

एक्ट्रेस सनी लियोन (Sunny Leaone) का लेटेस्ट गाना ‘मधुबन में राधिका’ (Madhuban Mein Radhika) यूट्यूब पर आने के तुरंत बाद यह विवादों से घिर गया है। कनिका कपूर (Kanika Kapoor) द्वारा गाया गया, यह गीत 22 दिसंबर को जारी किया गया था।

दिल्ली के एक वकील ने लियोन (Sunny Leone) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें गीत पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है क्योंकि उनका नृत्य प्रदर्शन “धार्मिक भावनाओं को आहत करता है”।

- Advertisement -

शिकायत के पक्ष संगीत कंपनी सारेगामा, सनी लियोन, गीतकार मनोज यादव और गायक शारिब और तोशी, कनिका कपूर और अरिंदम चक्रवर्ती हैं। इतना ही नहीं, नेटिज़न्स ने भी गाने पर अपनी नाराजगी साझा की थी। 

यह गाना दिलीप कुमार और मीना कुमारी की फिल्म कोहिनूर के मोहम्मद रफी के गाने ‘मधुबन में राधिका नचे’ का रिप्राइज्ड वर्जन है। यह मूल रूप से 1960 में रिलीज़ हुई थी और आज तक एक लोकप्रिय हिट रही है। 

Madhuban Mein Radhika Old Vs New Song

- Advertisement -

‘मधुबन में राधिका नाचे’ शब्द 1960 की फिल्म कोहिनूर की यादें ताजा करते हैं। हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत पर आधारित गीत नौशाद द्वारा रचित और मोहम्मद रफी द्वारा गाया गया था। इस गाने को दिलीप कुमार ने गाया था। लेकिन नया गाना लियोन का एक पेपी डांस नंबर है। पुनर्व्यवस्थित शुरुआती गीतों के अलावा, बाकी का दिलीप के 1960 के गीत से कोई लेना-देना नहीं है। 

Madhuban Mein Radhika Nache Song

दिल्ली स्थित वकील के अनुसार, “गीत, विषय और सनी लियोन की मोहक चालें और हिंदू देवी राधा को चित्रित करने वाले गीत पर उनका तेजतर्रार प्रदर्शन – जिसे राधिका भी कहा जाता है – के लिए अत्यधिक निंदनीय और अपमानजनक हैं। हिंदू विश्वास और उनके समुदाय की भावनाएं, ”वकील विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस में दर्ज शिकायत में दावा किया।

- Advertisement -

“बॉलीवुड अभिनेत्री ने प्रतिष्ठित ‘मधुबन में राधिका नाचे’ पर अश्लील नृत्य करके हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है और गीत को आपत्तिजनक तरीके से पेश करके बृजभूमि की प्रतिष्ठा को धूमिल किया है। गीत प्रेम के विषय पर है भगवान कृष्ण और देवी राधा, जिनकी शुद्ध दिव्यता हिंदू समुदाय के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है

अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश पाठक ने कहा है, ‘सनी लियोन ने ‘अपमानजनक तरीके’ से गीत पेश कर बृजभूमि की प्रतिष्ठा धूमिल की है। साथ ही, वृंदावन के संत नवल गिरि महाराज ने कहा, “अगर सरकार अभिनेत्री के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है और उसके वीडियो एल्बम पर प्रतिबंध नहीं लगाती है तो हम अदालत जाएंगे।” उन्होंने कहा कि सनी को तब तक भारत में रहने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए जब तक कि वह वीडियो वापस नहीं ले लेती और सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांग लेती।

- Advertisement -

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर ।
Khabarsatta की न्यूज़ फेसबुक पर पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Twitter पर न्यूज़ के अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Google News पर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें |

Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

STAY CONNECTED

47,722FansLike
13,721FollowersFollow
1,120FollowersFollow

Most Popular