Home क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में ODI और टेस्ट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं युवराज और सचिन

ऑस्ट्रेलिया में ODI और टेस्ट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं युवराज और सचिन

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट सीरीज का इतिहास काफी लंबा रहा है और ना जाने कितने रिकॉर्ड्स दोनों टीमों के खिलाड़ियों द्वारा बनाए गए हैं। दोनों टीमों में एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं और इनके द्वारा खेली गई पारियों को हमेशा याद किया जाता है। टीम इंडिया के भी दो बल्लेबाजों सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह ने भारत की तरफ से कंगारू टीम के खिलाफ टेस्ट और वनडे में शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया हुआ है।

वनडे क्रिकेट की बात करें तो युवराज सिंह के नाम पर एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज है। वो भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया में वनडे क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर वनडे क्रिकेट में 22 साल 41 दिन की उम्र में शतक लगाया था और भारत की तरफ से सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने थे। वहीं टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो इस प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया में भारत की तरफ से सचिन ने सबसे कम उम्र में शतक लगाया था। सचिन ने ये कमाल 18 साल 253 दिन की उम्र में किया था।

- Advertisement -

युवराज सिंह की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने वनडे करियर में कुल 41 मैच खेले थे। इन मैचों में उन्होंने 27.25 की औसत से कुल 981 रन बनाए थे। इन मैचों में 2 शतक और 4 अर्धशतक लगाए थे और कंगारू टीम के खिलाफ वनडे में उनका बेस्ट स्कोर 139 रन का रहा था। वहीं सचिन वनडे में इस टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और 71 मैचों में 3077 रन बनाए थे।

टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की तरफ से इस फॉर्मेट सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 39 मैचों की 74 पारियों में 55 की औसत से 3630 रन बनाए हैं। उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ 11 शतक और 16 अर्धशतक लगाए थे। टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन का बेस्ट स्कोर नाबाद 241 रन है।

यह भी पढ़े :  10 साल व 92 पारियों के बाद रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया में किया ऐसा कमाल
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,569FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

सिवनी: जिले में हुआ कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम का आगाज, सिवनी कलेक्टर और विधायक ने लिया जायजा

सिवनी : 16 जनवरी 2021 का दिन सम्पूर्ण भारतवर्ष सहित सिवनी जिले के लिए आशा की नयी किरण लेकर...
यह भी पढ़े :  IND vs AUS / एक बार फिर नस्लीय टिप्पणी के शिकार हुए मोहम्मद सिराज, रोकना पड़ा मैच, कई दर्शको को किया बाहर, वीडियो हुआ वायरल

नॉर्वे में 23 लोगों की मौत, कुछ दिन पहले फाइजर COVID-19 वैक्सीन ली थी

x