Home क्रिकेट इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकाई टीम का ऐलान, ये खिलाड़ी हुए बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकाई टीम का ऐलान, ये खिलाड़ी हुए बाहर

नई दिल्ली। SA vs Eng ODI Series: मेजबान साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इसी सीरीज के लिए प्रोटियाज टीम का ऐलान हो गया है। क्विंटन डिकॉक की कप्तानी वाली टीम में फाफ डुप्लेसिस और कगिसो रबादा को नहीं चुना है, क्योंकि साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने उनको आराम दिया है। टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ कराने के बाद साउथ अफ्रीकाई टीम के पास इंग्लैंड से बदला लेने का मौका है।

फाफ डुप्लेसिस को साउथ अफ्रीकाई टीम से आराम दिया गया है, जो इंग्लैंड के खिलाफ आगामी एकदिवसीय सीरीज में भाग नहीं लेंगे। फाफ डुप्लेसिस ने इसी साल की शुरुआत में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था और इसके बाद वे आइपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे और अब तीन मैचों की टी20 सीरीज का हिस्सा रहे। आइपीएल की तरह टी20 सीरीज में भी उनका बल्ला चला, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके। गेंदबाजी विभाग में मेजबान टीम कमजोर नजर आई।

- Advertisement -

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपने टीम में कई बदलावों की घोषणा की। इससे पहले भी बोर्ड ने वनडे टीम का फैसला किया था, लेकिन अब उन 18 खिलाड़ियों को टीम में रखा है, जो तीन मैचों की वनडे सीरीज में प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जा सकते हैं। Pite van Biljon, Reeza Hendricks और Bjorn Fortuin को फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है।

साउथ अफ्रीका की वनडे टीम इस प्रकार है

- Advertisement -

क्विंटन डिकॉक (कप्तान और विकेटकीपर), तेंबा बावूमा, जूनियर डाला, ब्यूरन हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, यानेमन मलान, डेविड मिलर, लुंगी नगिदी, एनरिक नॉर्खिया, एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, लुथो सिम्पाला, जॉन-जॉन स्मूट्स, ग्लेंटन स्टुरमैन, रासी वैन डर दुसें और काइल वर्रेन।

South Africa vs England ODI Series Full Schedule

- Advertisement -

पहला ODI – 4 दिसंबर – न्यूलैंड्स, केपटाउन

दूसरा ODI – 6 दिसंबर – बोलैंड पार्क, पार्ल

तीसरा ODI – 9 दिसंबर – न्यूलैंड्स, केपटाउन

यह भी पढ़े :  India Vs Australia : BCCI ने भारतीय टीम के लिए 5 करोड़ रूपये की घोषणा की
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,574FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

MPPSC : बदल गया एमपीपीएससी की उत्तर पुस्तिका का फॉर्मेट, साथ ही वर्ड लिमिट भी हुई तय- जानें ख़ास बातें…

भोपाल: मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग (MPPSC) ने राज्यसेवा की मुख्य परीक्षा (Main Exam) के लिए उत्तर पुस्तिका (Answer Sheet) का...