khabar-satta-app
Home क्रिकेट RCB vs KXIP: IPL 2020 में विराट कोहली पर दोबारा भारी पड़े केएल राहुल, पंजाब ने जीता मैच

RCB vs KXIP: IPL 2020 में विराट कोहली पर दोबारा भारी पड़े केएल राहुल, पंजाब ने जीता मैच

नई दिल्ली। RCB vs KXIP IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सत्र का 31वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच शारजाह में खेला गया। इस मैच में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 171 रन बनाए। इस तरह पंजाब के सामने मुकाबला जीतने के लिए 172 रन का लक्ष्य था, जिसे पंजाब ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस तरह से ये मैच पंजाब ने 8 विकेट से जीत लिया। मैच की आखिरी गेंद पर निकोलस पूरन ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। ये इस सीजन में पंजाब की दूसरी जीत रही। हैरान करने वाली बात ये रही कि पंजाब ने जो दोनों मैच जीते हैं वो आरसीबी के खिलाफ ही जीते हैं। इस तरह आइपीएल 2020 में विराट कोहली पर केएल राहुल दोबारा भारी पड़े हैं।

पंजाब की पारी, केएल व क्रिस गेल के अर्धशतक

पंजाब का पहला विकेट मयंक अग्रवाल के तौर पर गिरा और उन्होंने काफी अच्छी पारी खेली। मयंक 45 रन बनाकर चहल की गेंद पर बोल्ड हो गए। पहले विकेट के लिए उन्होंने केएल राहुल के साथ मिलकर 78 रन की शानदार साझेदारी की। क्रिस गेल ने 45 गेंदों पर 53 रन बनाए और रन आउट हो गए। कप्तान केएल राहुल 49 गेंदों पर 61 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि पूरन ने एक गेंद पर 6 रन बनाए और नाबाद पवेलियन लौटे।

बैंगलोर की पारी, मिली अच्छी शुरुआत

- Advertisement -

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम की ओर से आरोन फिंच और देवदत्त पडिक्कल ने 4 ओवर में 38 रन जोड़े, लेकिन पांचवें ओवर की पहली गेंद पर पडिक्कल 12 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हो गए। उनको अर्शदीप ने निकोलस पूरन के हाथों कैच आउट कराया। टीम को दूसरा झटका आरोन फिंच के रूप में लगा जो 20 रन बनाकर मुरगन अश्विन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए।  

आरसीबी को तीसरा झटका वॉशिंग्टन सुंदर के तौर पर लगा जो 13 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर जॉर्डन के हाथों कैच आउट हुए। चौथे विकेट के रूप में शिवम दुबे पवेलियन लौटे, जो 19 गेंदों में 23 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन का शिकार बने। पांचवें विकेट के रूप में एबी डिविलियर्स आउट हुए जो 2 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर दीपक हुड्डा के हाथों कैच आउट हुए।

- Advertisement -

कप्तान विराट कोहली 48 रन के निजी स्कोर पर शमी की गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट हुए। आरसीबी की ओर से इसुरु उडाना 10 रन बनाकर और क्रिस मॉरिस 25 रन बनाकर नाबाद लौटे। मोहम्मद शमी ने आखिरी के ओवर में तीन छक्के और 1 चौके समेत 24 रन लुटाए।

इस मुकाबले के लिए आरसीबी ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया, जबकि किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने बताया है कि उनकी टीम में 3 बदलाव हुए। पंजाब की प्लेइंग इलेवन से मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह और मुजीब उर रहमान बाहर किए गए, जबकि क्रिस गेल, दीपक हुड्डा और मुरगन अश्विन को मौका दिया गया ।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन

- Advertisement -

देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शिमव दुबे, क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना, वॉशिंग्टन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्रा चहल।

किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन

क्रिस गेल, केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
791FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

आज शाम 6 बजे देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, बोले- आप सब जरूर जुड़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6 बजे देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी...

उत्तर प्रदेश को मिलेंगे आज दो बड़े तोहफे, लखनऊ में कैंसर संस्थान तथा दो नये फ्लाईओवर तैयार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश को मंगलवार को दो बड़ी सौगात मिलेगा। लखनऊ के चक गंजरिया में कैंसर संस्थान के साथ ही लखनऊ में दो बड़े...

‘1947 से पहले आजाद था बलूचिस्‍तान, पाकिस्‍तान ने किया अवैध कब्‍जा और बहा रहा बलूचों का खून’

कराची। पाकिस्‍तान सरकार के खिलाफ बलूचिस्‍तान के लोगों का गुस्‍सा लगातार सातवें आसमान पर है। इसी कड़ी में बलूच नेशनल पार्टी के अध्‍यक्ष अख्‍तर मिंगल...

ईरान पर ट्रंप की अनदेखी के बाद संयुक्‍त राष्‍ट्र की वकालत में उतरे रूसी राष्‍टपति पुतिन

मास्‍को। राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन ने कहा कि वैश्विक मामलों में रूस हमेशा से संयुक्‍त राष्‍ट्र की कार्रवाई में केंद्रीय भूमिका में रहा है। रूस...

कपिल शर्मा के शो पर पहुंच फिर दस्तक देगें अक्षय कुमार, कहा-बिना इसके प्रमोशन अधूरा

नई दिल्ली। अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी की फ़िल्म 'लक्ष्मी बम' दिवाली के मौके पर रिलीज़ हो रही है। डिज़्नी प्सल हॉटस्टार पर रिलीज़...