Home क्रिकेट राजस्थान का सातवां विकेट गिरा, राहुल तेवतिया आउट हुए

राजस्थान का सातवां विकेट गिरा, राहुल तेवतिया आउट हुए

नई दिल्ली। IPL 2020 KKR vs RR Match LIVE: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 54वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच दुबई के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने कप्तान मोर्गन के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 191 रन बनाए। इस तरह राजस्थान के सामने जीत के लिए 192 रन का लक्ष्य है। खबर लिए जाने तक राजस्थान ने दूसरी पारी में 17 ओवर में 7 विकेट पर 123 रन बना लिए हैं।

IPL 2020 KKR vs RR Match LIVE स्कोरकार्ड

- Advertisement -

राजस्थान की पारी

राजस्थान को पहला झटका पैट कमिंस ने दिया और उन्होंने ओपनर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को 6 रन पर कमलेश नागरकोटी के हाथों कैच आउट करवा दिया। पैट कमिंस ने राजस्थान का दूसरा विकेट लिया और बेन स्टोक्स को 18 रन पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवा दिया। स्टीव स्मिथ को भी पैट कमिंस ने आउट किया और ये उनकी तीसरा विकेट था। स्मिथ ने इस मैच में सिर्फ 4 रन की पारी खेली।

- Advertisement -

संजू सैमसन एक रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर आउट हुए। रेयान पराग के रूप में कमिंस ने इस मैच में चौथी सफलता हासिल की। पराग बिना खाता खोले ही आउट हो गए। जोस बटलर 35 रन बनाकर आउट हुए। राहुल तेवतिया 31 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती का शिकार बने।

कोलकाता की पारी, मोर्गन की फिफ्टी

- Advertisement -

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स को पारी की दूसरी ही गेंद पर पहला झटका लगा, जब नितीश राणा बिना खाता खोले जोफ्रा आर्चर की गेंद पर संजू सैमसन के हाथों कैच आउट हुए। राजस्थान को दूसरी सफलता राहुल तेवतिया ने दिलाई, जिन्होंने शुभमन गिल को 32 रन के स्कोर पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराया।

यह भी पढ़े :  ऑस्ट्रेलिया में ODI और टेस्ट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं युवराज और सचिन
यह भी पढ़े :  Ind vs Aus: 'रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन का बेस्ट ओपनिंग पार्टनर हो सकता है ये बल्लेबाज'

तेवितया ने इसी ओवर में सुनील नरेन को बिना खाता खोले स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराया। केकेआर को चौथा झटका राहुल त्रिपाठी के रूप में लगा जो 39 रन बनाकर श्रेयस गोपाल की गेंद पर रोबिन उथप्पा के हाथों कैच आउट हुए। दिनेश कार्तिक के तौर पर कोलकाता को पांचवां झटका लगा जो पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए।

आंद्रे रसेल को कार्तिक त्यागी ने मिलर के हाथों कैच आउट कराया। रसेल 11 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए। छठी सफलता कार्तिक त्यागी ने राजस्थान को दिलाई। उन्होंने पैट कमिंस को 15 रन पर चलता किया। इयोन मोर्गन 35 गेंदों में 68 रन बनाकर और कमलेश नागरकोटी एक रन बनाकर नाबाद लौटे।

अहम मैच के लिए राजस्थान की टीम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है, जबकि कोलकाता की टीम में दो बदलाव देखने को मिले हैं। कोलकाता ने लॉकी फर्ग्युसन और रिंकू सिंह को बाहर किया है, जबकि आंद्रे रसेल और शिवम मावी की टीम में वापसी हुई है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस,  कमलेश नागरकोटी, शिवम और वरुण चक्रवर्ती

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

रोबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण आरोन और कार्तिक त्यागी।

- Advertisement -

Leave a Reply

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,261FansLike
7,044FollowersFollow
787FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

संजय दत्त से कंगना रनौत ने की हैदराबाद में मुलाकात

हैदराबाद : कंगना रनौत एक पहेली हैं! एक ओर, उसने हाल ही में संजय दत्त की नशीली दवाओं की लत के...
यह भी पढ़े :  Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में टीम की हित के लिए ऐसा भी करने को तैयार हैं रोहित शर्मा

कोरोना काल में MP के कड़कनाथ मुर्गे की बढ़ी मांग, शासन ने तैयार की कड़कनाथ पालन योजना

भोपाल , मध्यप्रदेश : कोरोना काल में प्रदेश के प्रसिद्ध कड़कनाथ की देश में बढ़ती माँग को देखते हुए राज्य शासन ने इसके उत्पादन...

नरोत्तम बोले- लव जिहाद कानून पर अपनी स्थिति स्पष्ट करे कांग्रेस, किसान आंदोलन पर भी साधा निशाना

भोपाल: मध्य प्रदेश के राजनीति में अहम भूमिका निभाने वाले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगाण करते नजर आ रहे...

नेता प्रतिपक्ष को लेकर कमलनाथ वर्सेस दिग्विजय ! खुलकर सामने आई तकरार…पूरा विश्लेषण

भोपाल: प्रदेश की सियासत बहुत कुछ या यूं कहें, कि सबकुछ गंवाने के बाद भी कांग्रेस अपनी गलतियों से कोई सीख नहीं ले रही...

लालू यादव की जमानत पर सुनवाई टली, कस्टडी को सत्यापित करने के लिए मांगा समय

रांची। लालू प्रसाद यादव की जमानत पर आज हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान लालू के अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने सीबीआइ के जवाब...
x