Home क्रिकेट KXIP vs SRH: किंग्स इलेवन पंजाब की धमाकेदार जीत, हैदराबाद को 12 रन से हराया

KXIP vs SRH: किंग्स इलेवन पंजाब की धमाकेदार जीत, हैदराबाद को 12 रन से हराया

नई दिल्ली। KXIP vs SRH इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 13वें सीजन का 43वां मुकाबला दुबई के मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 126 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम महज 114 रन पर ऑलआउट हो गई और पंजाब ने 12 रन  से मैच जीता ।

KXIP vs SRH: हैदराबाद की लचर बल्लेबाजी, 114 रन पर ढेर  

- Advertisement -

कप्तान डेविड वार्नर ने 20 गेंदों  पर 35 रन की तेज पारी खेली और रवि बिश्नोई की गेंद पर कैच आउट हुए। वार्नर का कैच केएल राहुल ने पकड़ा। जॉनी बेयरस्टो को मुरुगन अश्विन ने 19 रन पर आउट किया तो वहीं अब्दुल समद 7 रन बनाकर मो. शमी का शिकार बने। मनीष पांडे 15 रन बनाकर क्रिस जोर्डन की गेंद पर आउट हो गए। अर्शदीप सिंह की गेंद पर विजय शंकर 26 रन बनाकर आउट हुए और उनका कैच केएल राहुल ने पकड़ा।

यहां से हैदराबाद के विकटों का पतझड़ शुरू हुआ और एक के बाद एक 5 विकेट गिरे। इस दौरान महज 2 रन बन पाए। 112 रन के स्कोर तक हैदराबाद के 5 विकेट गिरे थे। क्रिस जॉर्डन ने 18.3 ओवर में जेसन होल्डर को और फिर अगली गेंद पर राशिद खान को आउट किया। 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर संदीप शर्मा, तीसरी गेंद पर रियान पराग और पांचवीं गेंद पर खलील अहमद के आउट होने के साथ हैदराबाद की पारी खत्म हुई।

यह भी पढ़े :  आरोन फिंच ने कोहली को बताया वनडे का सर्वकालिक महान खिलाड़ी, लेकिन दिमाग में है ये बात

KXIP vs SRH: पंजाब की पारी, नहीं चले धुरंधर

- Advertisement -

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल और मनदीप सिंह ने उठाई। दोनों ने पहले 4 ओवर में 24 रन जोड़े। हालांकि, पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर मनदीप 14 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हो गए। उनको संदीप शर्मा ने राशिद खान के हाथों कैच आउट कराया। क्रिस गेल के रूप में पंजाब को दूसरा झटका लगा जो 20 गेंदों में 20 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर आउट हुए।

यह भी पढ़े :  ऑस्ट्रेलिया में ODI और टेस्ट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं युवराज और सचिन

पंजाब को तीसरा झटका कप्तान केएल राहुल के रूप में लगा जो राशिद खान की गुगली पर 27 गेंदों में 27 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। पंजाब को चौथा झटका ग्लेन मैक्सेवल के रूप में संदीप शर्मा ने दिया। संदीप शर्मा ने ग्लेन मैक्सवेल को 12 रन के निजी स्कोर पर डेविड वार्नर के हाथों कैच आउट कराया। पांचवीं सफलता राशिद खान ने हैदराबाद को दिलाई। उन्होंने दीपक हुड्डा को बिना खाता खोले बेयरेस्टो से स्टंप आउट कराया।

- Advertisement -

KXIP का छठा विकेट क्रिस जॉर्डन के रूप में गिरा जो 7 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर खलील के हाथों कैच आउट हुए। सातवां विकेट मुरुगन अश्विन के रूप में गिरा जो 4 रन बनाकर रन आउट हुए। पंजाब की तरफ से निकोलस पूरन 32 रन बनाकर नाबाद लौटे। हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा, जेसन होल्डर और राशिद खान ने दो-दो विकेट चटकाए।

इस मुकाबले के लिए सनराइजर्स हैदराबाद में एक और पंजाब की टीम में दो बदलाव देखने को मिले हैं। हैदराबाद ने शहबाज नदीम के स्थान पर खलील अहमद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है, जबकि केएल राहुल ने बताया है कि मंयक अग्रवाल और जेम्स नीशम ये मैच नहीं खेलेंगे। उनके स्थान पर मनदीप सिंह और क्रिस जॉर्डन प्लेइंग इलेवन में हैं।

यह भी पढ़े :  विराट भाई ने कहा मियां तनाव मत लो और मजबूत बनो', पिता के निधन से टूट चुके थे सिराज

KXIP vs SRH: किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मनदीप सिंह, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी।

KXIP vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, राशिद खान, अब्दुल समद, खलील अहमद, संदीप शर्मा और टी नटराजन।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,268FansLike
7,044FollowersFollow
785FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Coolie No. 1 : क्रिसमस 2020 पर वरुण और सारा की कुली नं. 1 मचाएगी धमाल

Coolie No. 1 : क्रिसमस 2020 पर वरुण धवन और सारा अली ख़ान की कुली नं. 1 मचाएगी धमाल...
यह भी पढ़े :  Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में टीम की हित के लिए ऐसा भी करने को तैयार हैं रोहित शर्मा

Durgamati Download: दुर्गामती मूवी डाउनलोड Telegram Link

Durgamati /Durgavati Movie Download: दुर्गामती/दुर्गावती मूवी टेलीग्राम से हो रही डाउनलोड Durgamati /Durgavati Movie Download: Full Movie Downloading Durgamati /Durgavati Movie Download: यहाँ से...

हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में चर्चा का विषय बना यह मंदिर, जानें क्या है वजह?

हैदराबादः शहर में ऐतिहासिक चारमीनार के पास स्थित भाग्यलक्ष्मी मंदिर एक दिसंबर को होने वाले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव प्रचार के दौरान...

चीन के साथ तनाव के बीच भारत को मिला श्रीलंका और मालदीव का साथ

भारत, श्रीलंका और मालदीव के शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने सहयोग को और मजबूत बनाने तथा आम हितों के लिए शांति का माहौल सुनिश्चित करने...

किसानों के समर्थन में अन्ना हजारे, बोले- अन्नदाता की बात सुने सरकार…वो पाकिस्तानी नहीं

 केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे आगे आए हैं। अन्ना हजारे...
x