Home क्रिकेट KKR vs KXIP: गेल और मंदीप का अर्धशतक, पंजाब ने कोलकाता को हरा जीता लगातार पांचवां मैच

KKR vs KXIP: गेल और मंदीप का अर्धशतक, पंजाब ने कोलकाता को हरा जीता लगातार पांचवां मैच

नई दिल्ली। KKR vs KXIP इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन का 46वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच शारजाह के मैदान पर खेला गया। इस मैच मे पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल के अर्धशतक के दम पर 9 विकेट पर 149 रन का स्कोर खड़ा किया। पंजाब ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल की।

पंजाब की पारी, गेल और मंदीप की अर्धशतक 

- Advertisement -

मयंक की अनुपस्थिति में मंदीप सिंह ने कप्तान केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत की है। दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले में संभलकर बल्लेबाजी करते हुए 36 रन बनाए। वरुण चक्रवर्ती ने केएल राहुल को 28 पर LBW कर कोलकाता को पहली सफलता दिलाई। मंदीप सिंह और क्रिस गेल ने पारी को संभालते हुए टीम को 100 रन के परा पहुंचाया और फिर अपना अपना अर्धशतक पूरा किया।

मंदीप ने 49 गेंद पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। गेल ने महज 25 गेंद पर 2 चौके और 5 छक्का जमाते हुए अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। गेल 51 रन बनाकर लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर प्रसिद्ध कृष्णा को कैच दे बैठे।

- Advertisement -

कोलकाता की पारी, आधी टीम लौटी पवेलियन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स को पहला झटका पारी की दूसरी ही गेंद पर लगा, जब बिना खाता खोले नितीश राणा ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर क्रिस गेल के हाथों कैच आउट हुए। टीम को दूसरा झटका अगले ही ओवर में मोहम्मद शमी ने दिया, जिन्होंने राहुल त्रिपाठी को 7 रन के निजी स्कोर पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया।

- Advertisement -
यह भी पढ़े :  आरोन फिंच ने कोहली को बताया वनडे का सर्वकालिक महान खिलाड़ी, लेकिन दिमाग में है ये बात

केकेआर को तीसरा झटका भी मोहम्मद शमी ने दिया, जिन्होंने दिनेश कार्तिक को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। कार्तिक का कैच केएल राहुल ने पकड़ा। कोलकाता को 3 झटके 10 रन पर लगे, लेकिन इसके बाद कप्तान इयोन मोर्गन और शुभमन गिल के बीच अच्छी साझेदारी देखने को मिली। दोनों ने 80 से ज्यादा रन जोड़े, लेकिन कप्ता मोर्गन रवि बिश्नोई की गेंद पर 25 गेंदों में 40 रन बनाकर मुरुगन अश्विन के हाथों कैच आउट हुए।

कोलकाता की पांचवीं विकेट सुनील नरेन के रूप में गिरी, जो 6 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन की गेंद पर बोल्ड हो गए। कमलेश नागरकोटी को मुरुगन अश्विन ने बोल्ड कर वापस भेजा तो पैट कमिंस 1 रन बनाकर रवि बिश्नोई की गेंद पर LBW हुए।

यह भी पढ़े :  विराट भाई ने कहा मियां तनाव मत लो और मजबूत बनो', पिता के निधन से टूट चुके थे सिराज

इस मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम बिना किसी बदलाव के उतरी है। कोलकाता की टीम ने भी इस अहम मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है।

किंग्स इलेवन की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर),मनदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगुन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, इयोन मोर्गन (कप्तान), पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, लॉकी फर्ग्युसन, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती।

ये मैच काफी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि दोनों ही टीमों को प्लेऑफ की रेस में बने रहना है। खासकर पंजाब की टीम के लिए जो अभी तक 5 मुकाबले जीत पाई है। IPL 2020 में एक बार दोनों टीमों का आमना-सामना हो चुका है। उस मैच में कोलकाता ने पंजाब की टीम को करीबी मैच में दो रन से हराया था। उस मैच में पंजाब ने लगभग जीत लिया था, लेकिन आखिरी के दो ओवरों में मैच का नतीजा पलटा था। यहां तक कि आखिरी गेंद पर 6 रन मैच को टाई कराने के लिए चाहिए थे, लेकिन ग्लेन मैक्सेवल की गेंद बाउंड्री लाइन से कुछ ही इंच पहले गिरी थी और चौका हुआ था।

यह भी पढ़े :  India vs Australia : रोहित शर्मा के बिना भारतीय टीम का हुआ बंटाधार, हैरान करने वाले हैं आंकडे

KKR vs KXIP Head to Head

किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आइपीएल के इतिहास में अब तक 26 मैच खेले जा चुके हैं, लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि पंजाब की टीम दस मैच भी कोलकाता के खिलाफ जीत नहीं पाई है। 26 में से 18 मैच कोलकाता ने जीते हैं, जबकि सिर्फ 8 मैच पंजाब की टीम के नाम रहे हैं। यहां तक कि पिछले पांच मैचों में से 4 मैचों में कोलकाता को जीत मिली है, जबकि एक मैच पंजाब ने जीता है।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,273FansLike
7,044FollowersFollow
783FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

भारत में कोरोना की वैक्सीन जनवरी तक आने की उम्मीद, ट्रायल अंतिम चरण मेंः गुलेरिया

नई दिल्ली। भारत में कोरोना की वैक्सीन को लेकर एम्स दिल्ली के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने करोड़ों लोगों को...
यह भी पढ़े :  Ind vs Aus: 'रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन का बेस्ट ओपनिंग पार्टनर हो सकता है ये बल्लेबाज'

अमेरिकी में स्थायी निवास और ग्रीन कार्ड में भी अब राहत

वाशिंगटन। अमेरिका में रहने वाले भारतीय पेशेवरों के लिए सीनेट ने एक प्रस्ताव पारित कर राहत भरी खबर दी है। सीनेट से सर्वसम्मति से प्रस्ताव...

हाफिज सईद के बाद जमात-उद-दावा के प्रवक्ता को पाक अदालत ने सुनाई सजा, 15 साल रहेगा जेल में

लाहौर। पाकिस्तान में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के बाद जमाद-उद-दावा के प्रवक्ता, याहया मुजाहिद को पाकिस्तान अदालत ने सजा सुनाई है। एब...

रेट्रो के सफ़र पर ले जाएगा कियारा आडवाणी की फ़िल्म ‘इंदू की जवानी’ का नया गाना, देखें वीडियो

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा चाहे जिस दौर में पहुंच जाए, मगर रेट्रो का सुरूर ज़हन से नहीं जाता। फ़िल्ममेकर्स किसी ना किसी बहाने दर्शकों को...

Bigg Boss 14: एजाज़ ख़ान और जैस्मिन भसीन ने एक दूसरे के कैरेक्टर पर उछाला कीचड़, बोले- ‘भाड़े का कैरेक्टर’

नई दिल्ली। टीवी एक्ट्रेस जैस्मिन भसीन जब ‘बिग बॉस 14’ में आई थीं तब दर्शकों को उनकी एक अलग पर्सनैलिटी देखने को मिली थी।...
x