Tuesday, May 18, 2021
Homeक्रिकेटIPL 2021 SRH vs RCB: बैंगलोर की लगातार दूसरी जीत, रोमांचक मुकाबले...

IPL 2021 SRH vs RCB: बैंगलोर की लगातार दूसरी जीत, रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद को हराया

- Advertisement -

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 14वें सीजन का छठा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में हैदराबाद की टीम के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए। हैदराबाद की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना पाई। बैंगलोर ने 6 रन से हैदराबाद को हरा लगातार दूसरी जीत दर्ज की। 

हैदराबाद की पारी, वार्नर का अर्धशतक

- Advertisement -

150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के लिए पारी की शुरुआत करने कप्तान डेविड वार्नर के साथ रिद्धिमान साहा उतरे। तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर मोहम्मद सिराज की गेंद पर वह 1 रन बनाकर ग्लेन मैक्सवेल को कैच दे बैठे। कप्तान वार्नर ने  31 गेंद पर 7 चौके  और 1 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। काइले जैमिसन की गेंद पर 54 रन बनाकर वार्नर डैन क्रिस्टियन को कैच दे बैठे।

जॉनी बेयरस्टो को 12 रन के स्कोर पर शाहबाज अहमद की गेंद पर एबी डिविलियर्स द्वारा लपके गए। इसके बाद अगली ही गेंद पर मनीष पांडे भी 38 रन बनाकर आउट हो गए। इसी ओवर में आखिरी गेंद पर अब्दुल समद भी अपना विकेट गंवा बैठे। विजय शंकर महज 3 रन बनाकर हर्षल पटेल की गेंद पर कोहली के हाथों कैच आउट हुए।

- Advertisement -

बैंगलोर की पारी, मैक्सवेल की फिफ्टी

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम को पहला झटका तीसरे ओवर में लगा जब भुवनेश्वर कुमार ने देवदत्त पडिक्कल को 11 रन के निजी स्कोर पर शाहबाज नदीम के हाथों कैच आउट कराया। आरसीबी ने पावरप्ले में 47 रन जोड़े। दूसरा झटका बैंगलोर को शाहबाज अहमद के रूप में लगा जो 10 गेंदों में 14 रन बनाकर शाहबाज नदीम की गेंद पर राशिद खान के हाथों कैच आउट हुए। शाहबाज नदीम ने अपने आखिरी ओवर में 22 रन लुटाए।

- Advertisement -

तीसरा विकेट आऱसीबी का कप्तान विराट कोहली के रूप में गिरा जो 29 गेंदों में 33 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर विजय शंकर के हाथों कैच आउट हुए। चौथी सफलता हैदराबाद को राशिद खान ने दिलाई। उन्होंने एबी डिविलियर्स को 1 रन के निजी स्कोर पर डेविड वार्नर के हाथों कैच आउट कराया। वॉशिंग्टन सुंदर के रूप में आरसीबी को पांचवां झटका लगा, जो 8 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर मनीष पांडे के हाथों लॉन्ग ऑन पर आउट हो गए।

डैनियल क्रिस्चियन के तौर पर बैंगलोर को छठा झटका लगा, जो 1 रन बनाकर टी नटराजन के शिकार बने। काइल जैमीसन सातवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। उन्होंने 9 गेंदों में 12 रन बनाए और जेसन होल्डर की गेंद पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट हुए। ग्लेन मैक्सवेल ने 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, वे पारी की आखिरी गेंद पर जेसन होल्डर का शिकार बने। उन्होंने 59 रन बनाए।

इस मुकाबले के लिए हैदराबाद की टीम में दो बदलाव हुए हैं। संदीप शर्मा की जगह शाहबाज नदीम को चुना गया है, जबकि मोहम्मद नबी के स्थान पर जेसन होल्डर को मौका मिला है। वहीं, बैंगलोर ने रजत पाटीदार की जगह देवदत्त पडिक्कल को चुना है।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, जॉनी बेयरेस्टो, जेसन होल्डर, विजय शंकर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, शाहबाज नदीम और टी नटराजन।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वॉशिंग्टन सुंदर, डैनियल क्रिस्चियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

ये मुकाबला इस वजह से रोमांचक होने वाला है, क्योंकि हैदराबाद की टीम टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी, जबकि विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी अपना दूसरा मैच जीतना चाहेगी।

SRH vs RCB Head to Head

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अब तक 17 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिनमें से 10 मैच हैदराबाद की फ्रेंचाइजी ने जीते हैं, जबकि सात बार बाजी विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने मारी है। पिछले पांच मैचों की बात करें तो 3 मुकाबले SRH ने अपने नाम किए हैं। वहीं, 2 मैचों में बैंगलोर की टीम को जीत मिली है। इसके अलावा चेन्नई के चेपक स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद एक भी मैच नहीं जीत पाई है।

- Advertisement -
Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
RELATED ARTICLES

Populer Post

- Advertisment -
_ _