Home क्रिकेट DC vs RR Match 30: दिल्ली ने राजस्थान को 13 रन हराया, प्वाइंट्स टेबल में पहुंची टॉप पर

DC vs RR Match 30: दिल्ली ने राजस्थान को 13 रन हराया, प्वाइंट्स टेबल में पहुंची टॉप पर

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 30वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच दुबई में मैच खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर के अर्धशतक के दम पर दिल्ली ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन बनाए। राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 148 रन ही बना पाई और दिल्ली ने 13 रन से जीत हासिल की।

दिल्ली की पारी, धवन व कप्तान श्रेयस के अर्धशतक

- Advertisement -

पहली इनिंग में दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर पृथ्वी शॉ पहली पारी की पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। जोफ्रा ऑर्चर ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया और वो गोल्डन डक का शिकार हुए। अजिंक्य रहाणे भी कुछ खास नहीं कर सके और दो रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें भी जोफ्रा आर्चर ने चलता किया। दिल्ली को तीसरा झटका शिखर धवन के तौर पर लगा। उन्होंने 57 रन की पारी खेली। श्रेयस गोपाल ने उन्हें आउट किया।

डीसी को चौथा झटका कप्तान श्रेयस अय्यर के तौर पर लगा  और उन्होंने 53 रनों की पारी खेली। कार्तिक त्यागी को उनका विकेट मिला। पांचवा झटका मार्कस स्टोइनिस के तौर पर लगा। उन्होंने 18 रन बनाए। जोफ्रा आर्चर ने उनको चलता किया। आखिरी ओवर में दो विकेट गिरे। तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने एलेक्स कैरी 14 ओर अक्षर पटेल 7 को आउट किया। रविचंद्रन अश्विन बगैर खाता खोले नॉट आउट रहे।

- Advertisement -
यह भी पढ़े :  Ind vs Aus: 'रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन का बेस्ट ओपनिंग पार्टनर हो सकता है ये बल्लेबाज'

बटलर की पारी बेकार, उथप्पा ने किया निराश

जोस बटलर ने 9 गेंदों पर तेज 22 रन बनाए और एनरिक नोर्त्जे की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। स्टीव स्मिथ  ने सिर्फ एक रन बनाया और वो आर अश्विन की गेंद पर वो अपना कैच उन्हें ही थमा बैठे। बेन स्टोक्स ने अच्छी पारी खेली और 41 रन बनाकर पहला मैच खेल रहे तुषार देशपांडे की गेंद पर आउट हुए। संजू सैमसन 25 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। रेयान पराग एक रन बनाकर उथप्पा के साथ हुई तालमेल में कमी की वजह से रन आउट हो गए।

यह भी पढ़े :  डेविड वार्नर हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर, ये खिलाड़ी है ओपनिंग करने के लिए तैयार
- Advertisement -

रॉबिन उथप्पा ने 32 रन की पारी खेली और आइपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद डालने वाले नॉर्त्जे की गेंद पर वो बोल्ड हो गए। जोफ्रा आर्चर एक बनाकर रबादा की गेंद पर रहाणे के हाथों कैच आउट हुए। श्रेयस गोपाल के रूप में राजस्थान का आठवां विकेट गिरा। उनको देशपांडे ने पारी की आखिरी गेंद पर आउट किया।

=================

दिल्ली की टीम में हुआ एक बदलाव

दुबई में खेले जा रहे इस मुकाबले के लिए दिल्ली की टीम ने एक बदलाव किया। दिल्ली ने प्लेइंग इलेवन में हर्षल पटेल की जगह तुषार देशपांडे को जगह दी। वहीं राजस्थान ने कोई बदलाव नहीं किया। राजस्थान ने पिछले मैच में पंजाब को हराकर लय हासिल की, जबकि दिल्ली ने पिछला मैच मुंबई के खिलाफ गंवाया था।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग XI

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), तुषार देशपांडे, अक्षर पटेल, कैगिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, एनरिक नोर्त्जे।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग XI

बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, जयदेव उनादकट।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,273FansLike
7,044FollowersFollow
779FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

IAF ने दुश्मन के लड़ाकू विमानों को मार गिराने के लिए 10 आकाश मिसाइलों का किया सफल परीक्षण

नई दिल्ली। एलएसी में तनाव के बीच भारतीय वायु सेना लगातार दुश्मनों पर अपनी पकड़ और मजबूत किए हुए है।...
यह भी पढ़े :  आरोन फिंच ने कोहली को बताया वनडे का सर्वकालिक महान खिलाड़ी, लेकिन दिमाग में है ये बात

ओवैसी के गढ़ में उलटफेर के आसार, भाजपा 36 सीटों पर आगे

हैदराबाद। हाईप्रोफाइल हैदराबाद नगर निगम चुनावों को लेकर सुबह से वोटों की गिनती चल रही है। शुरूआती रूझानों में भारतीय जनता पार्टी ऐतिहासिक जीत की...

कोरोना के इलाज में लापरवाही बरतने पर इंदौर में FIR

इंदौर: इंदौर में बढ़ते कोरोना के मरीजों की सख्या सभी वर्ग के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। इसे देखते हुए अब प्रशासन...

पावरफुल बैटरी और क्वाड रियर कैमरे के साथ Tecno Pova हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली। Tecno ने अपना नया स्मार्टफोन Tecno Pova भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को दो स्टोरेज...

सोना हुआ सस्ता, चांदी की कीमतों में भी अच्छी-खासी गिरावट, जानें क्या रह गए हैं रेट

नई दिल्ली। सोने के भाव में शुक्रवार को अच्छी-खासी गिरावट देखने को मिली। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में राष्ट्रीय राजधानी...
x