Home क्रिकेट CSK vs MI : मुंबई की चेन्नई पर बड़ी जीत, 10 विकेट से जीता मैच

CSK vs MI : मुंबई की चेन्नई पर बड़ी जीत, 10 विकेट से जीता मैच

ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की कहर बरपाती तेज गेंदबाजी के बाद ईशान किशन के आक्रामक अर्धशतक की मदद से मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को दस विकेट से हरा दिया। टॉस की उछाल से लेकर गेंदबाजी और बल्लेबाजी तक कुछ भी चेन्नई के पक्ष में नहीं रहा। मुंबई के तेज आक्रमण के सामने चेन्नई सुपर किंग्स का शीर्षक्रम एक बार फिर नेस्तनाबूद हो गया और महेंद्र सिंह धोनी की टीम नौ विकेट पर 114 रन ही बना सकी।

पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर चेन्नई ने पांच विकेट पावरप्ले के भीतर ही गंवा दिये । इनमें से बोल्ट ने तीन और बुमराह ने दो विकेट लिए। इन शुरूआती झटकों से चेन्नई उबर ही नहीं सकी। जवाब में रोहित शर्मा के बिना उतरी मुंबई ने 12 . 2 ओवर में बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया । क्विंटॉन डिकॉक ने 37 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाये जबकि ईशान ने 37 गेंद में 68 रन जोड़े जिनमें पांच छक्के और छह चौके शामिल थे। हैमस्ट्रिंग चोट के शिकार रोहित की जगह कीरोन पोलार्ड ने कमान संभाली थी । इस जीत के बाद मुंबई दस मैचों में 14 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि चेन्नई 11 मैचों में सिर्फ छह अंक के साथ आखिरी स्थान पर है।

- Advertisement -

इससे पहले सैम कुरेन के 52 रन नहीं होते तो चेन्नई नौ विकेट पर 114 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाती। कुरेन ने संभलकर खेलते हुए 47 गेंद में दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 52 रन बनाये। वह मैच की आखिरी गेंद पर बोल्ड हुए और बोल्ट का चौथा शिकार बने। बोल्ट ने 18 रन देकर चार विकेट लिये। उन्होंने अपने आखिरी ओवर में 13 रन दिये यानी पहले तीन ओवर में सिर्फ पांच रन ही दिये । बुमराह ने 25 रन देकर दो और लेग स्पिनर राहुल चाहर ने 22 रन देकर दो विकेट चटकाए। कुरेन ने इमरान ताहिर (नाबाद 13) के साथ नौवे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की जो चेन्नई के लिये सबसे बड़ी साझेदारी रही।

यह भी पढ़े :  एबी डिविलियर्स खेल सकते हैं साउथ अफ्रीका के लिए टी20 वर्ल्ड कप, हेड कोच मार्क वाउचर ने दिए संकेत
यह भी पढ़े :  Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में टीम की हित के लिए ऐसा भी करने को तैयार हैं रोहित शर्मा

चेन्नई की शुरूआत बेहद खराब रही और दो ओवर के बाद उसके तीन विकेट तीन रन पर गिर गए थे। पावरप्ले में उसने दो विकेट और गंवाए। शेन वॉटसन की जगह खेल रहे रूतुराज गायकवाड़ खाता खोले बिना बोल्ट के पहले ही ओवर में पगबाधा आउट हुए। अंबाती रायुडू को बुमराह ने शॉर्ट गेंद पर पवेलियन भेजा जिनका कैच क्विंटॉन डिकॉक ने लपका। एन जगदीशन अगली गेंद पर सूर्यकुमार यादव को कैच देकर लौटे। इस सत्र में अब तक अच्छा प्रदर्शन करने वाले चेन्नई के इकलौते बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी भी डिकॉक को कैच देकर रवाना हुए। कप्तान धोनी (16) का खराब फार्म जारी रहा जो राहुल चाहर की गेंद पर छक्का लगाने के बाद फिर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए। रविंद्र जडेजा (सात) को बोल्ट ने कृणाल पंड्या के हाथों लपकवाया।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

- Advertisement -

चेन्नई सुपर किंग्स : सैम कर्रन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एन जगदीसन, एमएस धोनी (w / c), रुतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड, इमरान ताहिर।

मुंबई इंडियंस : क्विंटन डी कॉक (w), सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड (c), क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

- Advertisement -

Web Title : CSK vs MI: Mumbai win over Chennai, match won by 10 wickets

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,268FansLike
7,044FollowersFollow
785FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Coolie No. 1 : क्रिसमस 2020 पर वरुण और सारा की कुली नं. 1 मचाएगी धमाल

Coolie No. 1 : क्रिसमस 2020 पर वरुण धवन और सारा अली ख़ान की कुली नं. 1 मचाएगी धमाल...
यह भी पढ़े :  विराट भाई ने कहा मियां तनाव मत लो और मजबूत बनो', पिता के निधन से टूट चुके थे सिराज

Durgamati Download: दुर्गामती मूवी डाउनलोड Telegram Link

Durgamati /Durgavati Movie Download: दुर्गामती/दुर्गावती मूवी टेलीग्राम से हो रही डाउनलोड Durgamati /Durgavati Movie Download: Full Movie Downloading Durgamati /Durgavati Movie Download: यहाँ से...

हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में चर्चा का विषय बना यह मंदिर, जानें क्या है वजह?

हैदराबादः शहर में ऐतिहासिक चारमीनार के पास स्थित भाग्यलक्ष्मी मंदिर एक दिसंबर को होने वाले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव प्रचार के दौरान...

चीन के साथ तनाव के बीच भारत को मिला श्रीलंका और मालदीव का साथ

भारत, श्रीलंका और मालदीव के शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने सहयोग को और मजबूत बनाने तथा आम हितों के लिए शांति का माहौल सुनिश्चित करने...

किसानों के समर्थन में अन्ना हजारे, बोले- अन्नदाता की बात सुने सरकार…वो पाकिस्तानी नहीं

 केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे आगे आए हैं। अन्ना हजारे...
x