लिपिक संतोष रघुवंशी निलंबित

0
78

सिवनी । जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी मंजूषा विक्रांत राय के द्वारा ग्राम पंचायत छपारा की सामान्य बैठकी बाजार की नीलामी में अनियमितता किये जाने पर ग्राम पंचायत में पदस्थ लिपिक संतोष रघुवंशी को निलंबित कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस संबंध में शिकायत जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पास पहुँची थी। इसकी जाँच कराये जाने पर ग्राम पंचायत छपारा के लिपिक संतोष रघंवंशी द्वारा शिकायत कर्त्ता संजीत सिंह ठाकुर से डेढ़ लाख का बाजार का ठेका निरस्त किये जाने के बाद 26 मार्च को बिना रसीद के प्राप्त की एवं बाद में दो चैकों के माध्यम से शिकायत कर्त्ता को वापस की गयी थी।

ज्ञातव्य है इस मामले में नाटकीय तरीके से ग्राम पंचायत कार्यालय से राशि चोरी भी हो गयी थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी के द्वारा ग्राम पंचायत छपारा के लिपिक संतोष रघुवंशी को निलंबित कर दिया है।

चर्चाओं के अनुसार संतोष रघुवंशी के द्वारा इस आदेश के विरूद्ध आयुक्त कार्यालय में स्थगन के लिये अपील भी किये जाने की तैयारी आरंभ कर दी गयी है। उन्हें यकीन है कि उन्हें इस मामले में आयुक्त कार्यालय से इस आदेश पर स्थगन मिल जायेगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.