Thursday, March 4, 2021

Tandav controversy: यूपी के लखनऊ में Web Series के निर्माताओं के खिलाफ दर्ज हुई FIR, Amazon Prime

Must read

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma
- Advertisement -

नई दिल्ली: Tandav controversy: यूपी के लखनऊ में Web Series के निर्माताओं के खिलाफ दर्ज हुई FIR, Amazon Prime उत्तर प्रदेश में अमेजन प्राइम के अधिकारियों और वेब-सीरीज ‘तांडव’ (Tandav Movie) के निर्माताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। नवीनतम श्रृंखला के एक दृश्य ने एक पंक्ति को बंद कर दिया है क्योंकि राजनेताओं का दावा है कि सेंसरशिप से स्वतंत्रता जो कि ओटीटी प्लेटफार्मों का आनंद लेती है, हिंदू भावनाओं पर बार-बार हमला करती है।

ANI ने कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में अमेजन प्राइम के इंडिया हेड ऑफ ऑरिजिनल कंटेंट अपर्णा पुरोहित, वेब सीरीज ‘तंदव’ के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, इसके प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। ।

- Advertisement -

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने सोशल मीडिया पर शो को प्रतिबंधित करने के लिए कई राजनेताओं के कहने के बाद रविवार को वेब श्रृंखला ‘तांडव’ के आसपास विवाद के सिलसिले में भारत में अमेज़ॅन प्राइम वीडियो अधिकारियों को तलब किया है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो नेताओं ने आरोप लगाया कि सैफ अली खान-स्टारर वेब श्रृंखला `तांडव` हिंदू धार्मिक भावनाओं को आहत करती है। 

- Advertisement -

इसी तरह की चिंताओं को व्यक्त करते हुए, भाजपा नेता मनोज कोटक ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को एक पत्र लिखा है। पत्र में, मनोज कोटक ने लिखा, “ऐसा लगता है कि तांडव के निर्माताओं ने हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाया है और हिंदू धार्मिक भावनाओं का अपमान किया है। मैं सूचना मंत्रालय से आग्रह करता हूं। और इस बीच तांडव पर प्रतिबंध लगाने का प्रसारण किया गया। “

भाजपा नेता राम कदम ने पहले कहा था कि उन्होंने मुंबई के घाटकोपर पुलिस स्टेशन में `तांडव` के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी पढ़े :  West Bengal Election 2021 Dates : बंगाल विधानसभा चुनाव तारीखों की घोषणा; यह चुनाव कैसा होगा?
- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article

यह भी पढ़े :  पुडुचेरी में अब तक सिर्फ चार सरकारें ही पूरा कर सकी हैं कार्यकाल, 6 रही नाकाम- देखें लिस्ट