Monday, March 8, 2021

TANDAV : अली अब्बास जफर और अन्य को Bombay High Court ने अग्रिम जमानत दी

Must read

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma
- Advertisement -

नई दिल्ली: अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) के राजनीतिक Web Series ‘TANDAV’ के निर्देशक अली अब्बास जफर, अमेजन प्राइम इंडिया के प्रमुख अपर्णा पुरोहित, निर्माता हिमांशु मेहरा और शो के लेखक गौरव सोलंकी को बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने अग्रिम गिरफ्तारी के लिए जमानत दे दी है। (20 जनवरी)। 

निर्माताओं को लखनऊ में उनके खिलाफ दायर एफआईआर के संबंध में तीन सप्ताह के लिए पूर्व-गिरफ्तारी जमानत दी गई थी। धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में अमेजन प्राइम इंडिया के हेड ऑफ कंटेंट, अली अब्बास जफर, हिमांशु कृष्णा मेहरा, गौरव सोलंकी और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। 

- Advertisement -

इससे पहले बुधवार को मुंबई के घाटकोपर में निर्देशक अली अब्बास जफर, निर्माता हिमांशु मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी, अपर्णा पुरोहित और अमित अग्रवाल सहित पांच लोगों के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज की गई थी। यह कथित तौर पर भाजपा विधायक राम कदम की शिकायत के बाद दायर किया गया था।

ओटीटी प्लेटफार्मों की श्रृंखला और नियमन पर रोक लगाने की मांग करने वाले कई भाजपा नेताओं के साथ ‘ तांडव ‘ कुछ दिनों से चल रहा है। श्रृंखला के कुछ दृश्यों को लेकर लोगों में आक्रोश था जिसमें एक अभिनेता मोहम्मद जीशान अय्यूब ने भगवान शिव की भूमिका निभाई, जिसमें कथित रूप से हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाया गया और भावनाओं को आहत किया गया। 

- Advertisement -

मंगलवार (19 जनवरी) को, निर्देशक ज़फ़र ने ‘तांडव’ के कलाकारों और चालक दल की ओर से एक आधिकारिक बयान जारी किया, जिसमें अनजाने में भावनाओं को आहत करने के लिए माफी की मांग की गई थी, यह जोड़ते हुए कि वे “वेब श्रृंखला में बदलाव को लागू करने के लिए चिंताओं को संबोधित करेंगे।” वही”। 

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भी वेब श्रृंखला को लेकर पूरे विवाद पर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा, ” हमें वेब-सीरीज़ टंडव से संबंधित शिकायत मिली है और दर्ज प्राथमिकी के आधार पर उचित कार्रवाई करेंगे। ओटीटी के लिए केंद्र सरकार को एक कानून बनाना चाहिए। लखनऊ पुलिस ने हमें सूचित किया है और उन्होंने हमेशा हमारे साथ सहयोग किया है। ओटीटी सामग्री के बारे में शिकायतें कई बार की गई हैं और अब इसमें कुछ विनियमन होना चाहिए। ”

- Advertisement -

सैफ अली खान अभिनीत av तांडव ’15 जनवरी, 2021 को ओटीटी के विशाल अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई। स्टार कास्ट में डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, गौहर खान, तिग्मांशु धूलिया और कुमुद मिश्रा भी शामिल हैं। 

यह भी पढ़े :  पेट्रोल-डीजल पर मार्च में मिल सकती है राहत, टैक्स घटाने की तैयारी कर रही सरकार
- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article

यह भी पढ़े :  यूपी में रोडवेज बस चलाने को 17 महिलाएं तैयार, प‍िंंक बस के ल‍िए अगले हफ्ते से शुरू होगी ट्रेनिंग