khabar-satta-app
Home देश Republic TV और Times Now के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे अजय देवगन, शाहरुख, सलमान जैसे कई दिग्गज अभिनेता

Republic TV और Times Now के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे अजय देवगन, शाहरुख, सलमान जैसे कई दिग्गज अभिनेता

Republic TV और Times Now के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे अजय देवगन, शाहरुख, सलमान जैसे कई दिग्गज अभिनेता

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही देश में कुछ ना कुछ देखने सुनने आपको मिल ही रहा होगा जिसके साथ अब पूरा बॉलीवुड और मीडिया आपस में किसी न किसी मुद्दों के बीच लगातार ही सुर्खियाँ बने हुए है इसी बीच बॉलीवुड के प्रमुख निर्माताओं ने सोमवार को रिपब्लिक टीवी और टाइम्स नाउ (Republic TV और Times Now) के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट की तरफ अपने कदम बढाते नजर आये. बॉलीवुड के प्रमुख निर्माताओं ने न्यायालय से आग्रह करते हुए कहा फिल्म उद्योग के खिलाफ कथित तौर पर ‘‘गैर जिम्मेदाराना और अपमानजनक टिप्पणियां’’ करने या प्रकाशित करने से रिपब्लिक टीवी और टाइम्स नाउ (Republic TV और Times Now) को रोकने का अनुरोध किया है. जिसके साथ साथ उन्होंने अनेको मुद्दों पर उनके सदस्यों का ‘मीडिया ट्रायल’ रोकने का भी आग्रह भी किया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार 4 फिल्म इंडस्ट्री एसोसिएशनों व 34 प्रमुख प्रोडक्शन हाउस के साथ-साथ यशराज फिल्म्स (Yash Raj Films) और आर एस एंटरटेनमेंट (R S Entertainment) ने दायर वाद में उद्योग से जुड़े व्यक्तियों की गोपनीयता के अधिकार में हस्तक्षेप करने से उन्हें रोके जाने का भी अनुरोध किया गया है. आमिर खान, शाहरुख खान, सलमान खान, करण जौहर, अजय देवगन, अनिल कपूर, रोहित शेट्टी के स्वामित्व वाले प्रोडक्शन हाउस भी इनमें शामिल हैं.

- Advertisement -

Salman Khan और उनके परिवार पर लगे गंभीर आरोप : Sushant Singh Rajput की आत्महत्या के बाद डायरेक्टर ने लगाए ये गंभीर आरोप

इसमें रिपब्लिक टीवी (Republic TV), उसके प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) और पत्रकार प्रदीप भंडारी (Pradeep Bhandari), टाइम्स नाउ (Times Now), उसके प्रधान संपादक राहुल शिवशंकर (Rahul Shivshankar) और समूह संपादक नविका कुमार (Navika Kumar) और अज्ञात प्रतिवादियों के साथ-साथ सोशल मीडिया मंचों को बॉलीवुड के खिलाफ कथित तौर पर गैर जिम्मेदाराना और अपमानजनक टिप्पणियां करने या प्रकाशित करने से बचने संबंधी निर्देश देने का अनुरोध किया गया है.

- Advertisement -

सुशांत सिंह राजपूत मामला: रिया चक्रवर्ती ने CBI से शिकायत, Dimple Thvani के साथ Republic TV का नाम भी शामिल

प्राप्त जानकारी के अनुसार दायर वाद में कहा गया है, ‘‘ये चैनल बॉलीवुड के लिए अत्यधिक अपमानजनक शब्दों और उक्ति जैसे ‘गंदा’ और ‘ड्रगी’ आदि का इस्तेमाल कर रहे हैं. ये चैनल ‘यह बॉलीवुड है जहां गंदगी को साफ करने की जरूरत है’, ‘अरब के सभी इत्र बॉलीवुड की बदबू को दूर नहीं कर सकते हैं’, ‘यह देश का सबसे गंदा उद्योग है’ आदि उक्तियों का इस्तेमाल कर रहे है.’’ अब देखने यह होगा की नयायालय इस वाद कब सुनवाई करते है और क्या फैसला सामने आता है.

- Advertisement -

Fake TRP रैकेट में फंसा Republic TV, पैसे देकर बढ़ाता था TRP – मुंबई पुलिस

निर्माताओं का कहना है कि वे चाहते हैं कि प्रतिवादी (मीडियाकर्मी) केबल टेलीविजन नेटवर्क नियमों के तहत कार्यक्रम संहिता के प्रावधानों का पालन करें और फिल्म उद्योग के खिलाफ उनके द्वारा प्रकाशित सभी अपमानसूचक सामग्री को वापस लिया जाये.

उन्होंने दावा किया कि फिल्म उद्योग विभिन्न अन्य उद्योगों के रोजगार का एक बड़ा स्रोत है जो काफी हद तक इस पर निर्भर है. उन्होंने कहा, ‘‘बॉलीवुड अद्वितीय है और किसी भी अन्य उद्योग से अलग पायदान पर खड़ा है क्योंकि यह एक ऐसा उद्योग है जो पूरी तरह से सद्भावना, प्रशंसा और अपने दर्शकों की स्वीकृति पर निर्भर है.’’

जिन्होंने वाद दायर किया है उनमें फिल्म और टेलीविजन निर्माता गिल्ड ऑफ इंडिया (पीजीआई), सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (सीआईएनटीएए), इंडियन फिल्म एंड टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल (आईएफटीपीसी), स्क्रीनराइटर एसोसिएशन (एसडब्ल्यूए), आमिर खान प्रोडक्शंस, एड-लैब्स फिल्म्स, अनिल कपूर फिल्म और कम्युनिकेशन नेटवर्क, अरबाज खान प्रोडक्शंस, आशुतोष गोवारिकर प्रोडक्शंस, बीएसके नेटवर्क और एंटरटेनमेंट, धर्मा प्रोडक्शंस, रॉय कपूर फिल्म्स, सलमान खान फिल्म्स, सोहेल खान प्रोडक्शंस, टाइगर बेबी डिजिटल, विनोद चोपड़ा फिल्म्स, विशाल भारद्वाज पिक्चर्स , यशराज फिल्म्स आदि शामिल हैं.

Web Title : Many veteran actors like Ajay Devgan, Shah Rukh, Salman reached the High Court against Republic TV and Times Now

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
785FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

म0प्र0 की राजधानी भोपाल में NRI की नाबालिग बेटी से घर आकर किया दुष्कर्म

भोपालः मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लगातार ही प्रदेश की बहन-बेटियों से अत्याचार के मामले सामने आते जा...

सिवनी कोरोना न्यूज़: 13 नए कोरोना मरीज मिले, अब 72 एक्टिव केस

सिवनी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के सी मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि विगत देर रात प्राप्त रिपोर्ट...

सिवनी: घर बैठे देख पाएंगे रावण दहन का आयोजन

सिवनी: रावण दहन आयोजन में आप इस बार ऑनलाइन ही शामिल होये, अपने मोबाईल पर या सिस्टम पर यूट्यूब, फेसबुक तथा साई...

Happy Dussehra Wishes: दशहरे की बधाई दें इन शानदार मैसेज से , SMS और Images भेजकर करें Wish

नई दिल्‍ली। Happy Dussehra Wishes: दशहरे की बधाई दें इन शानदार मैसेज से , SMS और Images भेजकर करें Wish Happy Dussehra Wishes:...

कार्टून: F.A.T.F. ग्रे लिस्ट में ही रखेगा पापिस्तान को

कार्टून: F.A.T.F. ग्रे लिस्ट में ही रखेगा पापिस्तान को https://www.instagram.com/p/CGwcj1uHcIk/