Home देश Sushant Singh केस में ED ने रिया चक्रवर्ती को भेजा नोटिस, इस दिन होगी पूछताछ

Sushant Singh केस में ED ने रिया चक्रवर्ती को भेजा नोटिस, इस दिन होगी पूछताछ

नई दिल्लीः सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) आत्महत्या मामले में उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन भेजा है. ईडी ने रिया को पूछताछ के लिए 7 अगस्त के दिन मुंबई दफ्तर में बुलाया है. ईडी ने मेल के जरिए भेजे गए समन में रिया चक्रवर्ती को शुक्रवार सुबह 11 बजे ऑफिस बुलाया है. जांच एजेंसी ने मुंबई कार्यालय में अभिनेता की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती के सहयोगी Samuel Miranda से भी पूछताछ की है.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके पिता द्वारा बिहार पुलिस के पास दर्ज कराई गई शिकायत से उत्पन्न धनशोधन मामले के सिलसिले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को शुक्रवार को पूछताछ के लिए सम्मन किया है. यह जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी. अधिकारियों ने बताया कि चक्रवर्ती (28) को सात अगस्त को जांच अधिकारी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा गया है.

- Advertisement -

चक्रवर्ती के पेश होने पर उनसे राजपूत के साथ उनकी मित्रता, संभावित व्यापारिक लेनदेन और उनके बीच पिछले कुछ वर्षों के दौरान हुए घटनाक्रमों के बारे में पूछताछ की जाएगी. उनका बयान धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जाएगा.

यह सम्मन उस धनशोधन मामले से जुड़ा है, जो ईडी ने गत 31 जुलाई को बिहार पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर दर्ज किया था, जिसमें राजपूत के पिता के के सिंह (74) ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर बॉलीवुड अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था. 34 वर्षीय राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा इलाके में अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे.

- Advertisement -

केंद्रीय जांच एजेंसी ने मुंबई में सुशांत के घर के मैनेजर से बुधवार को इस मामले में पूछताछ की. एजेंसी ने राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंड (सीए) संदीप श्रीधर से तीन अगस्त को पूछताछ की थी. ईडी के जांच के घेरे में राजपूत से जुड़ी कम से कम दो कंपनियां और चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की संलिप्तता वाले वित्तीय लेन-देन हैं.

ईडी ने 31 जुलाई को मामला दर्ज किया था. यह मामला बिहार पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी में नामजद आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया गया था, जिसमें चक्रवर्ती, उसका परिवार और छह अन्य शामिल हैं. पटना में रहने वाले राजपूत के पिता ने पिछले महीने बिहार पुलिस में चक्रवर्ती, उसके परिवार के सदस्यों और छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने और धोखाधड़ी के लिए शिकायत दर्ज कराई थी.

- Advertisement -

सिंह ने राजपूत की कथित प्रेमिका चक्रवर्ती पर आरोप लगाया है कि उसने मई 2019 में अपने करियर को आगे बढ़ाने के इरादे से उनके बेटे से दोस्ती की थी. सिंह साथ ही यह भी चाहते हैं कि पुलिस इस बात की जांच करे कि सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये किसे अंतरित किये गए.

इससे पहले एजेंसी सुशांत सिंह राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट (Chartered Accountant, CA) रहे संदीप श्रीधर से वित्तीय लेनदेन के बारे में पूछताछ कर चुकी है. जांच एजेंसी की एक टीम सोमवार (3 अगस्त) को चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर के घर भी पहुंची थी.  गौरतलब है कि ईडी ने पिछले दिनों ही रिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था. 

बता दें कि सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर 15 करोड़ की हेराफेरी का आरोप लगाया है. सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना शहर के राजीव नगर थाना में आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 380, 406 और 420 के तहत उक्त प्राथमिकी दर्ज करा चुके हैं.

यह भी पढ़े :  114 दिनों में दस लाख लोगों की मौत! दुनियाभर में 20 लाख के पार पहुंचा कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा
- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,573FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

मध्यप्रदेश सरकार ने दो साल बाद MP Police की साप्ताहिक अवकाश को बहाल करने की बनाई योजना

BHOPAL: कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने भोपाल में 350 पुलिस अधिकारियों को पहली बार साप्ताहिक अवकाश दिया...