Sunday, February 5, 2023
HomeदेशGoogle Adsense Side Rails Ads: गूगल एडसेंस का नया फीचर, इस तरह...

Google Adsense Side Rails Ads: गूगल एडसेंस का नया फीचर, इस तरह इनेबल करें साइड रेल्स एड

Google Adsense Side Rails Ads: New feature of Google Adsense, enable side rails ad like this

- Advertisement -

What is Google Adsense Side Rails Ads or How To Enable Google Adsense Side Rail Ads :- गूगल एडसेंस अपना नया विज्ञापन फीचर जिसे साइड रेल एड के नाम से जाना जाएगा उसे आगामी 23 दिसंबर से, लॉन्च कर रहा है, जो आपकी वेबसाइट के वेबपृष्ठों के साइड वाले एरिया दिखाई देगा और स्क्रॉल करते ही आपका ध्यान आकर्षित करेगा।

गूगल एडसेंस ने अपडेट देते हुए बताया कि “आज, हम साइड रेल नामक एक नए विज्ञापन प्रारूप की घोषणा कर रहे हैं,” Google ने वेब डेवलपर्स के लिए एक सहायता पृष्ठ पर घोषणा की। 

- Advertisement -

“साइड रेल्स वे विज्ञापन होते हैं जो डेस्कटॉप जैसे वाइडस्क्रीन मॉनिटर पर देखे जाने पर आपके वेबसाइट के पेज के साइड में दिखाई देते है।”

साइड रेल स्वचालित रूप से उन वेबसाइटों पर दिखाई देने लगेंगी जिनकी कुछ सेटिंग्स Google AdSense सेवा में सक्षम हैं। वे उन विज्ञापनों के लिए एक मज़ेदार, बहुत स्वागत योग्य अतिरिक्त हैं जो एक वेबपेज के ऊपर या नीचे पॉप-अप होते हैं और आपके आसपास आते हैं, जिन्हें “एंकर एड” कहा जाता है।

- Advertisement -

मैं जानता हूं तुम क्या सोच्र रहे हो। “वे एंकर विज्ञापन बहुत अच्छे हैं! जिस तरह से वे मेरी स्क्रीन पर जगह लेते हैं और मैं जिस सामग्री पर क्लिक करता हूं उसे देखने से मुझे बचाता है, मुझे यह पसंद है। मेरी इच्छा है कि वे और अधिक स्थानों पर दिखाई दें। ख़ैर, आपकी प्रार्थनाओं का उत्तर मिल गया है, और हम अंतत: उनमें से और अधिक प्राप्त कर रहे हैं।

पहले से ही ऐसे विज्ञापन हैं जो वेबपृष्ठों के किनारों पर दिखाई देते हैं जिन्हें अक्सर साइड रेल कहा जाता है, लेकिन Google के पुनरावृति के साथ अंतर यह है कि ये थोड़े अधिक गतिशील हैं, और जैसे ही आप नीचे स्क्रॉल करते हैं वे सवारी के लिए आपके साथ आएंगे, बल्कि जैसे ही आप स्क्रॉल करते हैं एक स्थान पर रहने से।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments