Video देखे लगभग 4 करोड़ कीमत की शराब पर चढ़ा बुलडोजर

0
260

विडियो खबर के अंत में है सिवनी- जिला मुख्यालय से मण्डला रोड़ पर स्थित सरकारी आबकारी गोदाम में आज से करोडो रूपये की शराब एवं बियर का विनिष्टीकरण आरभ हुआ है,

इस दौरान समिति के अध्यक्ष जिला आबकारी अधिकारी बीआर वैद्य, सहायक जिला आबकारी अधिकारी विजय कुमार सेन, हसनलाल गोहिया, प्रमोद धुर्वे सहित अन्य की मौजूदगी में पेटियों में रखी बीयर की बोतलों को खोलकर वेयर हाउस मैदान में ही खोदे गए गड्ढे में बहाकर नष्ट किया जा रहा है।

वहीं जिन कंपनियों ने खाली बोतलों की डिमांड की थी, उनसे लेबर चार्ज लेकर गहरे गड्ढे में बोतलों से शराब खाली करवाकर बोतलें कंपनी के सुपुर्द की जा रही हैं। वहीं गड्ढे में मिट्टी, पत्थर डालकर बंद कर दिया जाएगा। जबकि सैकड़ों पेटी ब्रांडेड शराब की बोतलों पर जेसीबी मशीन चलाकर बहा दिया गया।

अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई –
आबकारी विभाग द्वारा बीते तीन साल में चौथी बार शराब और बीयर का नष्टीकरण बड़े स्तर पर किया गया है।

इससे पहले आबकारी विभाग ने नवम्बर 2017 में 1 करोड़ 15 लाख 30 हजार रूपए बाजार मूल्य की ब्रांडेड कम्पनी की अंग्रेजी शराब और बीयर को नष्ट किया था।

इससे पूर्व सितम्बर-अक्टूबर 2016 में करीब 70 लाख रुपए की बीयर और शराब नष्ट की गई थी। इसके पूर्व 21 नवम्बर 2016 को 32 लाख रूपए बाजार मूल्य की बीयर और शराब गड्ढे और जेसीबी से कुचलकर बहा दी गई थी।

यह भी पढ़े :  सिवनी कलेक्टर ने रोका 16 खण्ड स्तरीय अधिकारियों का वेतन

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.